Saturday 20 April 2024 5:18 AM
Samajhitexpress

दिल्ली युवा जागृति मंच द्वारा पर्यावरण संरक्षण हेतु पौधारोपण व गरीबो को कम्बल वितरण कर नव वर्ष मनाया

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l  दिल्ली युवा जागृति मंच की ओर से पूर्व के वर्षों की भांति ही इस वर्ष भी पर्यावरण संरक्षण और गरीब असहाय लोगों को ठंड से राहत पहुँचाने की पवित्र भावना से प्रेरित नववर्ष 2023 आगमन के प्रथम दिवस पर सामाजिक कार्यकर्ताओं मंगल मल्होत्रा जी व सोनू विजयवर्गीय के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर सांई वृद्ध आश्रम निहाल विहार में ठंड को देखते हुए सभी सदस्यों ने वृद्ध जनों को कम्बल वितरित किए तथा ज्वाला पुरी आर ब्लॉक स्थित संत श्री दुर्बल नाथ वाटिका में पौधारोपण का आयोजन किया गया ।

इस मौके पर मंगल मल्होत्रा जी व सोनू विजयवर्गीय ने कहा कि वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए लोगो को अधिक से अधिक पौधारोपण करना चाहिए । उन्होंने कहा कि दिल्ली युवा जागृति मंच की ओर से जन्मदिन व वैवाहिक वर्षगांठ तथा विशेष अवसरों पर पौधा लगाएं, खुशियां मनाएं । मुहिम बहुत ही सराहनीय है । इस मुहिम से आसपास क्षेत्र में हरियाली को बढ़ावा मिलेगा । वहीं वातावरण भी स्वच्छ रहेगा । हम दोनों दिल्ली युवा जागृति मंच के चेयरमैन अशोक तंवर जी, उप चेयरमैन सुभाष सांखला जी, अध्यक्ष भाई सुरेन्द्र बहल, मंच के सदस्य प्रेम सोलंकी जी, राकेश खिंच्ची जी, किशनलाल बागोरिया जी, हरिशचन्द राजौरा जी, सामाजिक कार्यकर्ता एवं मुख्य सम्पादक रघुबीर सिंह गाडेंगावलिया जी, हरीराम बागोरिया जी व समस्त पदाधिकारियों का इस मुहिम शुरू करने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद व शुभकामनाएं ।

जन्मदिन व वैवाहिक वर्षगाँठ तथा विशेष अवसरों पर दिल्ली युवा जागृति मंच की ओर से पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए समस्त टीम के सदस्यों का बहुत बहुत आभार एवं धन्यवाद । दिल्ली युवा जागृति मंच की ओर से चेयरमैन अशोक तंवर व अध्यक्ष भाई सुरेन्द्र बहल ने मंच की ओर से जारी पौधारोपण मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए, सामाजिक कार्यकर्ताओं में मंगल मल्होत्रा जी व सोनू विजयवर्गीय जी ने अपने जन्मदिन पर पौधारोपण कर दिल्ली युवा जागृति मंच की टीम का होंसला अफजाई करने के लिए दिल से आभार । इससे पूर्व भी पिछले महीने 18 दिसम्बर को अध्यक्ष भाई सुरेन्द्र बहल व सदस्य प्रेम सोलंकी जी की वैवाहिक वर्षगांठ व सामाजिक कार्यकर्ताओं श्रीमती रेनू भारती रतवाया जी व भाई सुरेन्द्र बहल के पुत्र ख्वाईश बहल के जन्मदिन पर पौधारोपण किया गया । ‌

मंच के चेयरमैन अशोक तंवर जी व अध्यक्ष भाई सुरेन्द्र बहल ने कहा कि दिल्ली युवा जागृति मंच की ओर से हर हफ्ते सामाजिक कार्यकर्ताओं के जन्मदिन पर पौधारोपण किया जाता है । पौधारोपण कार्यक्रम में मंच के चेयरमैन अशोक तंवर जी, उप चेयरमैन सुभाष सांखला जी, मंगल मल्होत्रा जी, हरिशचन्द राजौरा जी, प्रहलाद शरण बड़सीवाल जी, प्रेम सोलंकी जी, राकेश खिंच्ची जी, हरि प्रकाश खिंच्ची, किशनलाल बागोरिया, हरीराम बागोरिया समेत अनेक सामाजिक कार्यकर्ता दिल्ली युवा जागृति मंच के सदस्यों का होंसला अफजाई करते रहते हैं । जिससे जन्मदिन पर पौधारोपण कार्यक्रम हर हफ्ते किया जा रहा है । भाई सुरेन्द्र बहल ने आगे कहा कि इस पौधारोपण मुहिम को बढ़ावा देने के लिए सभी सामाजिक कार्यकर्ताओं का हार्दिक आभार एवं धन्यवाद । इस अवसर पर मंच की ओर से मंगल मल्होत्रा जी व सोनू विजयवर्गीय जी को फूलमाला पहनाकर मिठाई खिलाकर जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी । इस मौके पर मुकेश राजौरा, मुकेश राजौरा, राज बड़गुजर, रामपाल प्रजापत जी सहित अनेक गणमान्य सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित हुए ।

दिल्ली युवा जागृति मंच की ओर से नव वर्ष के आगाज पर गरीबों असहायों के बीच पांचवां विशाल कम्बल वितरण कार्यक्रम किया जाएगा । हाड़ कंपा देने वाली सर्दी का प्रकोप चरम पर है, सूर्य देवता बादलों की ओट में हैं, ठिठुरते गरीब बुजुर्गों और बेसहारा महिलाओं को अपनी जान बचाना मुश्किल हो रहा है l ऐसे समय में मंच के सदस्यगण 02 जनवरी की रात 10-00 बजे से अस्पतालों, रेलवे स्टेशनों व फुटपाथों पर जीवन यापन करने वाले गरीब असहाय लोगों को ठंड से राहत पहुँचाने की पवित्र भावना को लेकर यह कम्बल वितरण के लिए जाएंगे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close