Friday 12 April 2024 4:39 PM
Samajhitexpressजयपुरताजा खबरेंनई दिल्लीराजनीतिराजस्थान

आम आदमी पार्टी राजस्थान में संदीप पाठक ने 5 हजार से ज़्यादा नवनियुक्त पदाधिकारियों को दिलाई शपथ

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l  जयपुर, आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई है। शनिवार 27 मई, 2023 को जयपुर में आम आदमी पार्टी के 5 हज़ार से ज़्यादा सर्किल इंचार्ज सहित क़रीब 10 हज़ार कार्यकर्ताओं को संगठन महामंत्री डॉ. संदीप पाठक ने शपथ दिलाई । इस अवसर पर कार्यक्रम को प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा और प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने भी संबोधित किया ।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जयपुर के मानसरोवर स्थित वीटी ग्राउंड में आयोजित आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए संगठन महामंत्री डॉ. संदीप पाठक बोले- आम आदमी पार्टी 18 जून को श्रीगंगानगर में विशाल जनसभा कर राजस्थान में चुनावी शंखनाद करेगी। पाठक ने कहा कि दिल्ली सीएम और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल 18 जून को श्रीगंगानगर में विशाल जनसभा को  संबोधित करेंगे।

राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉ संदीप पाठक ने नवनियुक्त पदाधिकारियों से कहा कि आप लोगों को अपने पद का अंहकार नहीं करना है, बल्कि अपने सभी साथियों के साथ मिलकर काम करना है। पाठक ने कहा कि हमें एक मुट्ठी की तरह रहना है। आज राजस्थान में हमारी पार्टी का संगठन इतना बड़ा हो गया है कि एक-एक कार्यकर्ता बीजेपी औऱ कांग्रेस को बोल सकता है कि अब आ जाओ चुनाव में सबको देख लेंगे।

कांग्रेस और बीजेपी को ललकारते हुए संदीप पाठक ने कहा कि देख लो बीजेपी और कांग्रेस वालों आज आप लोगों के सामने आम आदमी पार्टी के संगठन की बड़ी ताकत खड़ी हो चुकी है। संदीप पाठक ने कहा कि हमारा देश आज अंग्रेजों से भले ही आजाद हो गया हो, लेकिन हमारे देश की राजनीति आज भी भ्रष्ट नेताओं की कैद में है और इस अपवित्र राजनीति को पवित्र करने का जो संकल्प आप लोगों ने लिया है उसके लिए मैं आप लोगों को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि आपके इस संकल्प को पूरा करने में कई तरह की कठिनाइयां आएंगी लेकिन हम लोगों को पीछे नहीं हटना है बल्कि अपनी झाड़ू से भ्रष्टाचार का सफाया करना है।

राजस्थान की शिक्षा व्यवस्था को लेकर संदीप पाठक ने कहा कि आज राजस्थान की स्कूलों की हालत बदतर हो चुकी है। प्रदेश में 2100 स्कूलों में एक भी अध्यापक नहीं है, 10 हजार से ज्यादा स्कूल ऐसे हैं जिनमें सिर्फ 1 अध्यापक है और जबकि प्रदेश में 90 हजार से ज्यादा शिक्षकों के पद खाली पड़े हैं, इसका पाप सरकार को भुगतना पड़ेगा । उन्होंने कहा कि जब दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार स्कूलों का कायाकल्प कर सकती है तो गहलोत औऱ वसुंधरा क्यों नहीं ? लेकिन इनको तो सिर्फ अपनी कुर्सी की परवाह है औऱ अपनी जेब भरने की पड़ी है। जब गांव का बच्चा डॉक्टर या इंजीनियर बनता है तो इनके पेट में दर्द होने लगता है। आज दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक प्राइवेट अस्पतालों की तरह बन गए हैं। जनता ने केजरीवाल को दिल्ली में एक बार मौका दिया था जिसमे केजरीवाल ने ऐसा काम किया कि अब जनता केजरीवाल को प्यार करने लगी है और बार बार जिताती है। जनता ने बार बार कांग्रेस बीजेपी को हराया।

भ्रष्टाचार पर आप के संगठन महामंत्री ने कहा कि दिल्ली में भ्रष्टाचार पूरी तरह से खत्म हो गया जबकि राजस्थान में आप किसी भी दफ्तर में चले जाओ बिना पैसे के काम नहीं होता। और राजस्थान में आज साढ़े 18 लाख रजिस्टर्ड बेरोजगार हैं। इन बेरोजगार युवाओं की जिम्मेदारी भी अशोक गहलोत औऱ वसुंधरा राजे को लेनी होगी। राजस्थान की जनता ने 50 साल कांग्रेस औऱ 18 साल बीजेपी को सरकार चलाने का मौका दिया, लेकिन इन लोगों ने हर बार जनता का विश्वास तोड़ा है जबकि ये अगर चाहते तो दिल्ली की तर्ज पर राजस्थान की जनता को भी अच्छी शिक्षा और चिकित्सा व्यवस्था दे सकते थे।

वहीं शपथ ग्रहण कार्यक्रम से कुछ दूरी पर धरने पर बैठे मंत्रालयिक कर्मचारियों को लेकर संदीप पाठक ने कहा कि आप लोग कड़ी धूप में धरने पर बैठे हो, लेकिन अब धरना देने का समय नहीं है, आप लोग बस सरकार बदल दो, जब आप लोग सरकार में बैठे लोगों को बेदखल कर दोगे तो आपकी मांगें पूरी हो जाएंगी। संदीप पाठक ने कहा कि आप लोग राजस्थान में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाओ आपकी मांगें हम पूरी करेंगे। महंगाई राहत कैंप को लेकर उन्होंने कहा कि पहले तो सरकार जनता का पैसा लूट रही है और बाद में उसी जनता को राहत पहुंचाने के नाम पर लाइन में लगने को कह रही है। पाठक ने कहा कि जनता का पैसा और जनता ही लाइन में लगे ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि आप लोग सरकार से कहो कि अगर वोट लेना है तो हम सरकार के पास नहीं बल्कि सरकार को हमारे घर पर आना होगा।

बीजेपी और कांग्रेस को हम ऐसे ही राजस्थान से हटाएंगे जैसे हमने उनको दिल्ली से हटाया। जो काम हम पंजाब और दिल्ली मे कर सकते हैं वो काम हम राजस्थान में भी करेंगे राजस्थान की जनता वोट देने के लिए तेयार बैठी है।

नवनियुक्त पदाधिकारियों का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारियों को अपने घर के 50 किमी के एरिया में हर एक घर में जाकर एक-एक व्यक्ति को जगाना है उनसे कहना है कि एक मौका केजरीवाल को दें। पाठक ने कहा कि बहुत से घर ऐसे होंगे जहां के लोग आप पर हंसेंगे लेकिन आपको गुस्सा नहीं करना है बल्कि उस घर में ज्यादा जाना है और उनसे केजरीवाल को वोट देने की अपील करनी है और इसके लिए आपको पद का अंहकार किए बिना कठिन परिश्रम करते हुए एकता के साथ काम करना होगा। आपने अगर इतना कर लिया तो राजस्थान से बीजेपी औऱ कांग्रेस का सफाया जनता खुद कर देगी।

कांग्रेस की अंदरूनी कलह को लेकर संदीप पाठक ने कहा कि आज राजस्थान में विकास को लेकर लड़ाई नहीं बल्कि एक ही पार्टी के दो बड़े नेताओं में कुर्सी की लड़ाई चल रही है। लेकिन हमें आपस में लड़ना नहीं है बल्कि एक मुठ्ठी बनकर काम करना है । पाठक ने पदाधिकारियों से कहा कि आप लोग केजरीवाल हो और केजरीवाल एक शेर है, जिसका ये गीदड़ इकट्ठा होकर कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि आगामी 18 जून को श्रीगंगानगर में अरविंद केजरीवाल का कार्यक्रम है, औऱ उस कार्यक्रम के लिए सभी पदाधिकारियों को बैठकें करनी है औऱ घर-घर जाकर लोगों को आमंत्रण पत्र देना है, क्योंकि इसी कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी अपना सामर्थ्य दिखाएगी। और हमे भरोसा है कि इस सामर्थ्य के सामने बीजेपी कांग्रेस के होश उड़ जाएंगे। और उसके बाद आपको कोई नहीं कहेगा कि आम आदमी पार्टी छोटी पार्टी है।

संदीप पाठक ने कहा कि हम एक गरीब पार्टी हैं जबकि हमारे सामने जो राजनीतिक दल हैं उनके पास बहुत पैसा है, लेकिन हमारे पास मेहनतकश कार्यकर्ता हैं जो अपनी पूरी ताकत और ईमानदारी से बीजेपी और कांग्रेस के हर जवाब देने को तैयार हैं। क्योंकि हम लोग राजनीति में अपने लिए नहीं आए बल्कि देश सेवा के लिए आए हैं औऱ हमे अपनी ये धारणा बनाकर रखनी है। कभी दुर्भावना से काम नहीं करना है। और आगामी चुनाव में आम आदमी पार्टी की सरकार बनानी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close