Saturday 20 April 2024 6:49 AM
Samajhitexpressजयपुरताजा खबरेंनई दिल्लीराजस्थान

परमात्म ज्योत से आत्म ज्योत जलाना ही सच्ची दीपावली-ब्रह्माकुमारी मीना

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (पत्रकार रामलाल रैगर) l झालावाड़ । प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय, ज्ञानोदय भवन, झालावाड़ में दीपावली स्नेह मिलन समारोह आयोजित किया गया । ब्रह्माकुमारी मीना एवं नायब तहसीलदार बलराम मीणा ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की ।

इस अवसर पर बालिका महक ने गीत नंदिनी नंदिनी, मन्नू ने शिव पिता साथ हैं, पीहू ने इत्ती सी खुशी एवं नव्या ने छोटे-छोटे फूल हैं हम पर नृत्य कर दर्शकों का मन मोह लिया। रटलाई से आई बहन सुशीला देवी ने गीत-जब कोई तुम्हारा ह्रदय तोड़ दे गाकर शिव पिता से अपने को जोड़कर उनकी याद में जीवन जीने का संदेश दिया ।

ललित भाई, निक्की भाई, शानू बहन, प्रिया बहन आदि ने सतयुग की तैयारी नाटक प्रस्तुत कर खूब तालियां बटोरी । ब्रह्माकुमारी सोनिया दीदी ने आत्मा से परमात्मा का साक्षात्कार करने हेतु मेडिटेशन करा कर हम सभी की आत्मा को परमपिता शिव परमात्मा की राह में आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त किया ।

ब्रह्माकुमारी मीना ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि जब हम परमपिता परमात्मा शिव बाबा को पहचान कर उनकी श्रीमत पर चलकर श्रेष्ठ कर्म करेंगे तब ही हम नर से नारायण और नारी से लक्ष्मी बनेंगे। व्यर्थ सोच और व्यर्थ कर्मों से हमें बचना चाहिए तभी हम अंदर से हल्के होंगे और खुशी का अनुभव करेंगे । खुशी से बढ़कर हमारे लिए कोई खुराक नहीं है जब हम खुश रहेंगे तभी हमारे में सकारात्मक परिवर्तन आएगा । स्व परिर्वतन से ही विश्व परिवर्तन होगा और और नया सवेरा अर्थात सतयुग का आगमन होगा। सतयुग आगमन की पूर्व तैयारी पर केक काटकर सभी का मुंह मीठा किया गया और दीपक कैंडल जलाकर दिव्य अलौकिक प्रकाश कर दुनिया को सन्देश दिया गया कि अब कलयुग की रात बीत रही है और सतयुग का आगमन हो रहा है इसीलिए हम सभी को इसके स्वागत के लिए तैयार रहना चाहिए ।

कार्यक्रम में आए सभी भाई बहनों को भाई दूज का टीका लगाकर सौगात दी गई । कार्यक्रम में आकर दिव्य रूहानी दीपावली मिलन समारोह के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए ब्रह्माकुमारी नेहा ने सभी का आभार व्यक्त किया । कार्यक्रम का संचालन नंदकिशोर वर्मा ने किया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close