Friday 12 April 2024 4:48 PM
Samajhitexpressजयपुरताजा खबरेंनई दिल्लीराजस्थानलाइफस्टाइल

एनबीटी की बाइक रैली में दिखा रैगर समाज की गीता सक्करवाल व कृष्णा सक्करवाल महिला बाइकर्स का जलवा

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर नवभारत टाइम्स की ओर से 10 मार्च रविवार को कनॉट प्लेस में एनबीटी विमेन बाइक रैली का आयोजन किया गया l बाइक रैली में 18 से 95 साल तक की उम्र की 2000 से ज्यादा महिलाओं के साथ साथ बीएसएफ की महिला बाइकर्स और दिल्ली पुलिस की महिला बाइकर्स की टीम ने हिस्सा लिया । विमेन बाइक रैली में दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना, केंद्रीय राज्यमंत्री दर्शना जरदोश, फिल्म अभिनेत्री सान्या मल्होत्रा, बतौर खास मेहमान शामिल हुए । इस रैली में गीता और कृष्णा को बेस्ट ड्रेसिंग के लिए अवार्ड मिला l.

‘भुला दे डर, जी बेफिकर’ थीम पर आधारित इस महिला बाइक रैली को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ऑनलाइन झंडा दिखाकर रवाना किया। राष्ट्रपति ने बाइक रैली में भाग लेने वाली निर्भीक महिलाओं की सराहना की। उन्होंने महिलाओं के सशक्तीकरण के उद्देश्य से आयोजित इस रैली के आयोजकों को भी बधाई दी ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाइक रैली के आयोजन पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए शुभकामना संदेश में कहा कि ‘नारी निर्णय शक्ति, निश्चय, निष्ठा और नेतृत्व की प्रतिबिंब है। सेना में अपने शौर्य और पराक्रम से महिलाएं देश का मान बढ़ा रही हैं।’

समाज में सकारात्मक बदलाव लाने हेतु ‘भुला दे डर, जी बेफिकर’ थीम पर आधारित एनबीटी विमेन बाइक रैली में रैगर समाज की बाइकर्स महिलाओं ने भी भाग लिया l बाइक राइडर गीता सक्करवाल व कृष्णा सक्करवाल ने बताया कि वे पिछले 6 साल से विमेन बाइक रैली में भाग ले रही है l पहले ऐसी स्थिति थी कि महिलाएं बाइक नहीं चलाती थी, बाइक राइडर विमेन को समाज में उन्हें अलग ही दृष्टि से देखा जाता था l लेकिन आज महिलाओं ने बाइक रैली के माध्यम से अपराध के अंधकार के विरुद्ध अपने आत्मविश्वास का प्रकाश फैलाया ।.

रैली में शामिल महिलाओं ने अलग-अलग थीम की पोशाक से सजी-धजी और सिर पर हेलमेट व साफा बांध रखा था l महिलाओं का सड़कों पर बाइक राइडिंग गियर के साथ उतरने का दृश्य प्रेरणादायक और सशक्त करने वाला था । नवभारत टाइम्स द्वारा समान विचारधारा वाले व्यक्तियों को जुड़ने, अनुभव साझा करने और पर्यावरणीय स्थिरता और महिला सशक्तिकरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करने के लिए एक मंच प्रदान किया गया । बड़ी संख्या में एक साथ महिलाओं का बाइक चलाने वाला दृश्य कमाल का था l नारी आज के बदलते परिवेश में पुरुष वर्ग के साथ हर क्षेत्र में कंधे से कंधा मिलाकर प्रगति की तरफ बढ़ रही है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close