Wednesday 12 June 2024 10:13 PM
Samajhitexpressचंडीगढ़शिक्षा

खटीक समाज द्वारा रोहतक में 2 अक्टूबर को छात्रावास कम कोचिंग सेंटर की आधारशिला रखी जाएगी

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l  संत शिरोमणि दुर्बलनाथ शिक्षा सदन, खटीक समाज द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर 2 अक्टूबर 2022 को रोहतक में छात्रावास-कम-कोचिंग सेंटर की आधारशिला रखी जाएगी । इस अवसर पर प्रदेश के सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारीलाल मुख्य अतिथि तथा रोहतक के सांसद डॉ. अरविंद शर्मा विशिष्ट अतिथि होंगे ।

खटीक समाज के बंधुओ को भूमि पूजन एवं शिलान्यास समारोह का निमंत्रण देकर आमंत्रित करते हुए संत शिरोमणि दुर्बलनाथ शिक्षा सदन के प्रदेशाध्यक्ष प्यारेलाल कटारिया ने बताया कि समस्त खटीक समाज के सहयोग से संत शिरोमणि दुर्बलनाथ शिक्षा सदन के नाम से रोहतक में छात्रावास-कम-कोचिंग सेंटर के लिए 2 हजार वर्ग गज जमीन खरीदी गई है ।

इस जमीन पर तीन मंजिला छात्रावास-कम-कोचिंग सेंटर के भवन का निर्माण करवाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है । 2 अक्टूबर को सुबह 10 बजे छात्रावास-कम-कोचिंग सेंटर की भूमि पूजन करके आधारशिला रखी जाएगी । इस भवन के बन जाने के बाद यहां खटीक समाज के युवाओं को निशुल्क UPSC की कोचिंग दी जाएगी ।

इसके साथ ही समाज के ज़रुरतमंद होनहार युवाओ को भी निशुल्क कोचिंग दी जाएगी, ताकि खटीक समाज का प्रतिभाशाली युवा आर्थिक अभाव के कारण उच्च शिक्षा ग्रहण पाने में असमर्थ होकर उच्च पदाधिकारी बनने से पिछड़ ना सकें । प्रदेशाध्यक्ष प्यारेलाल कटारिया ने खटीक समाज को एकजुट होकर उन्नति के नए द्वार खोलने का भी संदेश दिया ।

इस मौके पर एनआरआई लक्ष्मीनारायण कमवाल, रामरतन, प्यारेलाल खिंची, नरसिंह दायमा, राजकुमार चौहान, ओमप्रकाश, घनश्यामदास व दिल्ली युवा जागृति मंच के चेयरमैन अशोक तंवर व अध्यक्ष सुरेंद्र बहल ने बताया कि इस समारोह में दिल्ली से काफी संख्या में समाज के लोग पहुंचेंगे l सुरेंद्र बहल ने समाज बंधुओ को एकजुट होकर विकास करने की सीख दी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close