Wednesday 19 June 2024 6:58 AM
Samajhitexpressजयपुरताजा खबरेंनई दिल्लीराजस्थानलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

दिल्ली युवा जागृति मंच के तत्वाधान में जन्मदिन व वैवाहिक वर्षगांठ के अवसर पर ज्वालापुरी में पौधारोपण किया

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगाँवलिया) l  दिल्ली युवा जागृति मंच के तत्वाधान में रविवार 04 जून 2023 को सुबह 10:30 बजे ज्वालापुरी आर ब्लॉक मदर डेयरी के निकट संतश्री दुर्बलनाथ वाटिका (पार्क) में पर्यावरण संरक्षण हेतु जन्मदिन व वैवाहिक वर्षगांठ के अवसर पर पौधारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया l जिसमे मंच के कर्मठ, जुझारू सदस्य प्रेम सोलंकी जी व किशनलाल बागोरिया जी, क्षितिज नंदा तथा डॉक्टर राकेश श्रीवास्तव के जन्मदिन व समाजहित एक्सप्रेस के संपादक रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया की वैवाहिक वर्षगांठ के अवसर पर पौधारोपण की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए पार्क में पर्यावरण संरक्षण हेतु पौधारोपण किया गया l

ज्वाला पुरी आर ब्लॉक मदर डेयरी के निकट संतश्री दुर्बलनाथ वाटिका (पार्क) में सामाजिक कार्यकर्ता एवं दिल्ली युवा जागृति मंच के कर्मठ, जुझारू सदस्य प्रेम सोलंकी जी व किशनलाल बागोरिया जी, क्षितिज नंदा तथा डॉक्टर राकेश श्रीवास्तव के जन्मदिन व समाजहित एक्सप्रेस के संपादक रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया की वैवाहिक वर्षगांठ के अवसर पर पार्क में पौधारोपण करने से पूर्व हरिशचन्द राजौरा कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष अखिल भारतीय खटीक समाज रजि नई दिल्ली व चेयरमैन अशोक तंवर और अध्यक्ष सुरेन्द्र बहल द्वारा फूलो की माला पहनाकर स्वागत कर मिठाई खिलाकर उपस्थित सभी लोगो ने वैवाहिक वर्षगांठ व जन्मदिन की बधाई व शुभकामनायें दी और विभिन्न प्रकार के पौधे लगवाये गये l

इस अवसर पर दिल्ली युवा जागृति मंच के चेयरमैन अशोक तंवर ने मंच की मुहिम पर संतोष जताते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण की मुहिम क्षेत्र में हरियाली ला रही है । हम सभी मिलकर नांगलोई विधानसभा क्षेत्र को हरा भरा बनाने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने में जुटे हुए हैं । आज भौतिकतावाद युग के कारण पर्यावरण को काफी नुकसान हुआ है । इससे जल और जंगल दोनों का दोहन भी हुआ है । जब जल और जंगल नहीं रहेगा तो हमारे जीवन का कल्पना ही नहीं हो सकती । इसलिए प्रकृति को बचाने के लिए मंच की ओर से काफी सराहनीय कदम उठाया गया है । युवाशक्ति पर्यावरण संरक्षण के लिए आगे आएं, युवा ही पर्यावरण को बचा सकते हैं ।

मंच के अध्यक्ष सुरेन्द्र बहल ने कहा कि अंधाधुंध जंगलों की कटाई हो रही है जिसके कारण से पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है । अगर मानव जीवन को बचाना है तो हम सब को प्रकृति के साथ पृथ्वी पर हरियाली बिखरने के लिए अपने आसपास शुद्ध आक्सीजन प्रदान करने वाले पीपल, बरगद,नीम के प़ेड लगाकर पर्यावरण संरक्षण की मुहिम को सफल कर सकते हैं ।

दिल्ली युवा जागृति मंच के चेयरमैन अशोक तंवर, अध्यक्ष सुरेन्द्र बहल, किशनलाल बागोरिया, हरीराम बागोरिया, समाजहित एक्सप्रेस डिजिटल मीडिया के प्रधान संपादक रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया, अखिल भारतीय खटीक समाज रजि नई दिल्ली के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मंगल मल्होत्रा, हरिशचन्द राजौरा, अखिल भारतीय खटीक समाज युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय सचिव संजय राजौरा, पप्पू छिलवाल के अलावा सिविल डिफेंस के सेक्टर वार्डन जिया लाल, क्षितिज नंदा, मुकेश कुमार,वीनू मालिक, विक्रम रोंजवाल,रणजीत कुमार, देवेंदर कुमार, कैलाश पासवान समेत अनेक सामाजिक गणमान्य कार्यकर्ताओं ने पौधारोपण कर मिठाई खिलाकर बधाई दी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close