Wednesday 19 June 2024 5:42 AM
Samajhitexpressजयपुरताजा खबरेंनई दिल्लीबेंगलुरुमध्य प्रदेशमहाराष्ट्रराजस्थान

बहुमुखी प्रतिभा की धनी लेखिका डॉ. माया एस एच को उत्कृष्ट कार्यों के लिए बंगलुरु में सम्मानित किया जाएगा

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l  गोपाल किरण समाजसेवी संस्था, ग्वालियर के तत्वाधान में 28 अक्टूबर 2023 को आयोजित होने वाले एक दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय सेमिनार ब्रिलियंस अवार्ड सेरेमनी का भव्य समारोह बंगलुरु के कार्यक्रम में मुख्य संरक्षक कैलाश चन्द मीणा (IFS), मुख्य अतिथि व वक्ता डॉ० बी.पी. अशोक (IPS), व सूर्यकांत शर्मा होंगे l इनकी गरिमामयी उपस्थिति में पुणे (महाराष्ट्र) की बहुमुखी प्रतिभा की धनी लेखिका डॉ. माया एस एच को शिक्षा, साहित्य व महिला सशक्तीकरण सहित विभिन्न सामाजिक क्षेत्रो में उत्कृष्ट कार्यों द्वारा विशेष योगदान हेतु अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा ।

पुणे (महाराष्ट्र) की बहुमुखी प्रतिभा की धनी लेखिका डॉ. माया एस एच गहरी विचारक, परामर्शदाता, निबंधकार, साहित्यकार, जिज्ञासु पाठक और एक महिला सशक्तीकरण के प्रति समर्पित प्रतिभा है l इनके द्वारा युवा लड़कियों और महिलाओं को तनाव से निकालकर उनके उत्थान के लिए व अपने धर्मार्थ कार्यों के लिए राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता हासिल की है l इनकी प्रेरणा और विचारधारा से महिलाओं के आत्म विश्वास और मानसिक वैचारिक विकारो और प्रथाओं पर गहरा प्रभाव पड़ा है ।

डॉ. माया एस एच जीवन में निकटता से संबंधित रचना में लिखने और संलग्न करने के जुनून से प्रेरित हैं । माया एस एच समकालीन साहित्य में एक जाना माना नाम है, चाहे वह लेखन हो, वाद-विवाद हो या परामर्श; वह हर ऐसे क्षेत्र के लिए समय समर्पित करना सुनिश्चित करती हैं, जहां पहुंच व्यापक है और लोगों के प्रति समर्पित हैं ताकि अनगिनत आत्माओं तक पहुंचने के सपने को पूरा किया जा सके ।

माया एस एच बहुराष्ट्रीय पुरस्कार विजेता लेखिका, महिला सशक्तिकरण संरक्षक और बहु विश्व रिकॉर्ड धारक हैं । वह एक जिज्ञासु पाठक हैं और अपने पालतू हम्सटर के साथ समय बिताना पसंद करती हैं l उन्होंने राज्य स्तर पर कई पुरस्कार भी जीते हैं और युवा लड़कियों और महिलाओं को तनाव से निकालकर उनके उत्थान के लिए अपने धर्मार्थ कार्यों के लिए कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त की है ।

लेखन के अलावा, वह स्केचिंग से प्यार करती हैं, जिसने वास्तव में उन्के सपनों को कविता और गद्य लिखने में परिवर्तित करने के लिए पेश किया । दिल से एक पूर्ण गृहस्थ होने के बावजूद, बहिर्मुखी, वह अक्सर खुद को एक टेडेक्स स्पीकर के रूप में कल्पना करती हैं जो दुनिया भर में लाखों महिलाओं को वर्तमान और भविष्य में अपने सपनों को जीने के लिए प्रेरित करे l

बड़े पैमाने पर समाज के लिए एक मिशन के साथ युवाओं के निर्माण, राष्ट्र निर्माण और हमारे देश के लिए जीवंत संस्कृति बनाने के लिए सभी को तेजी से निर्माण करने में मदद करने के लिए उनका एक सपना है l माया एस एच ने आत्महत्या से कई महिलाओं की जान बचाई है और परामर्श के माध्यम से उनके अस्तित्व के महत्व और आत्म विश्वास के महत्व को समझने में मदद की है  l

ये बहिर्मुखी प्रतिभा की धनी हैं और दुनिया भर में लाखों महिलाओं को वर्तमान, जीवन और घरेलू जीवन पर प्रभाव, व्यक्तिगत दुःख और आघात के मुद्दे और भविष्य में अपने सपनों को जीने के लिए प्रेरित करती हैं l माया एस एच एक गहरी विचारक, निबंधकार और एक महिला सशक्तीकरण संस्कृतिकर्मी हैं, जिनका जीवन में महिलाओं के आत्म विश्वास और प्रेरणा की विचारधारा के वैचारिक सिद्धांतों और प्रथाओं पर गहरा प्रभाव पड़ा है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close