Thursday 18 July 2024 7:23 PM
Samajhitexpressजयपुरताजा खबरेंनई दिल्लीराजस्थान

सफलता एक दिन में नहीं मिलती, लेकिन एक दिन जरूर मिलती है-आरएएस ऋषिराज

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l  उपखंड के ग्राम बिदारा निवासी सीबीईओ गैंदालाल रैगर,पूर्व सरपंच गीगाराम,व्याख्याता बंशीधर वर्मा,वृद्धि चंद आदि ने रविवार को आरएएस (एसडीएम) में नवचयनित विराटनगर निवासी अध्यापक हरिराम रैगर के पुत्र ऋषिराज कपिल का निवास स्थान पर डॉ.अम्बेडकर प्रतिमा, साफा, माल्यार्पण व मिठाई खिलाकर अभिनन्दन किया।

सम्मान समारोह में सामाजिक कार्यकर्ता डॉ.पूरणमल बुनकर ने बताया कि कुशाग्र बुद्धि के धनी 22 वर्षीय ऋषिराज कपिल ने कक्षा दसवीं में 92.33% व बाहरवीं में 96.00% अंक प्राप्त कर आईआईटी में चयन हुआ था लेकिन सिविल सेवा में विशेष रूचि के चलते दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक,स्नातकोत्तर कि शिक्षा ग्रहण करते हुए प्रथम प्रयास में ही आरएएस परीक्षा में सामान्य वर्ग से 534 वीं तथा एससी वर्ग से 12 वीं रैंक प्राप्त कर एसडीएम पद के लिए चयनित हुए है।

आरएएस कपिल ने युवाओं को सफलता के लिए अपने लक्ष्य प्राप्ति तक कठिन ओर सतत प्रयास करना चाहिए क्योंकि कि सफलता एक दिन में नहीं मिलती,लेकिन एक दिन जरूर मिलती है।

ऋषिराज कपिल अपनी सफलता के प्रेरणास्त्रोत पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम,डॉ.भीमराव अम्बेडकर व आईएएस सुनील धंनवन्ता को मनाते है। सफलता का श्रेय दादा बाबुलाल,दादी विधा देवी,पिता हरिराम,माता मंजू देवी को दिया। कपिल का छोटा भाई पुष्पराज भारती भी बोर्ड परीक्षाओं में राज्यस्तरीय टॉपर है जो अब सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहा है।

इस अवसर पर डॉ.नरेश कुमार वर्मा, नर्सिंग ऑफिसर जयराम रैगर,इन्द्रजीत वर्मा,धनश्याम रैगर, हरिकिशन,उमराव डेरवाल, ओमप्रकाश,हनुमान सहाय,कविता देवी,सुनीता देवी,भाविका सहित क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close