Monday 15 July 2024 10:32 AM
Samajhitexpressजयपुरजुर्मताजा खबरेंनई दिल्लीराजस्थान

फोन अकाउंट हैक करने वाले शरारती तत्व परिचितो से रुपए मांगते हैं, यदि आप ऐसी घटना के शिकार हो गए है तो तुरंत शिकायत करें

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l  आधुनिक टेक्नोलॉजी के दौर में कई असामाजिक तत्व ऐसे है जो आपके सोशल मीडिया अकाउंट को हैक कर लेते है और आपके अकाउंट से मिलती-जुलती प्रोफाइल बनाकर उससे आपके परिचितों से रुपयों की डिमांड करते है । जिसके कारण आपको परेशानी का सामना करना पड़ता है । ऐसे असामाजिक तत्वों से बचने के लिए आपको कुछ सावधानी बरतने के जरुरत है ।

झालावाड़ निवासी रामलाल रेगर ने थाना अधिकारी झालावाड़ चन्द्रज्योति शर्मा को एक प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उनके मोबाईल नं. 9040459721 से अज्ञात व्यक्ति द्वारा वाट्सअप पर मेरे नाम से पैसों की मांग की जा रही है तथा है जिस पर मेरा फोटो लगा रखा है । जबकि यह मेरा नम्बर भी नहीं है । उक्त मोबाईल नम्बर वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किये जाने तथा उक्त कृत्य और अन्य किसी व्यक्ति के साथ ना करे इसके लिए उसे पाबन्द किया जाये या अन्य जो भी न्यायिक प्रक्रिया हो उसे अमल में लायी जाने के लिए अनुरोध किया ।

वहीं रामलाल रेगर ने कहा कि इस तरह की घटनाओं से आमजन को सचेत रहना चाहिए तथा रूपये सामने वाले से बात होने के पश्चात् ही डाले जाये, यही इसका बचाव है, इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ रही है । मामूली सी सावधानी बरतना ही बचाव है । यदि आप असामाजिक तत्वों के शिकार हो जाते है तो Cyber Crime की शिकायत Cyber Cell मे ही करनी चाहिए लेकिन अगर जहां साइबर क्राइम हुआ है वहाँ पर Cyber Cell नहीं है तो आप Cyber Crime की FIR (First Information Report) अपने लोकल Police Station मे भी कर सकते है l

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close