Sunday 23 June 2024 3:49 AM
Samajhitexpressजयपुरताजा खबरेंनई दिल्लीराजस्थानलाइफस्टाइलशिक्षा

मेहनत करने वालो की कभी हार नही होती भविश कुमार भुराडिया ने यह सिद्ध कर एक मिशाल कायम की

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l शिक्षित समाजसेवी रवि शंकर देवतवाल के नित्य कर्म से एक निर्धन परिवार का भविष्य संवर गया l रविशंकर देवतवाल रोजाना समाज के युवाओ के रोजगार के लिए सरकारी और गैर सरकारी नौकरी के समाचार सोशल मीडिया पर बने सामाजिक ग्रुप में शेयर कर दिया करते है l जिससे समाज के असंख्य युवा पढ़कर अपनी योग्यता अनुसार आवेदन कर दिया करते है l रवि शंकर देवतवाल के प्रयास का एक दिन सकारत्मक परिणाम सामने आया l

दिल्ली के करोल बाग में स्थित बापा नगर मे रहने वाले एक मध्यमवर्गीय परिवार के नरेन्द्र कुमार भुराडिया जी के बेटे “भविश कुमार भुराडिया” ने 12 फीट के एक कमरे मे रह कर अपनी निरन्तर लग्न व मेहनत से पढाई से जाकिर हुसैन कालेज से ग्रेजुएशन तक की शिक्षा प्राप्त करने में सफलता हासिल की । पढाई करने के उपरांत हर युवा का एक ही लक्ष्य होता है कि किसी अच्छे ओहदे वाले पद पर जाकर काम करके अपने परिवार को उन्नति की राह पर ले जाये ।

advertisement

भविश कुमार भुराडिया ने रवि शंकर देवतवाल के द्वारा प्रसारित विज्ञापन को पढ़ा और योग्यता अनुसार आवेदन कर दिया l इससे पहले भविश कुमार के दो प्रयास विफल हुए, लेकिन इसने हिम्मत नही हारी, और तीसरे साल भी प्रयास किया जिसका परिणाम ये रहा कि जुलाई 2023 मे वो दिन भी आया जब वे सफलता प्राप्त कर ली । सफलता के उपरांत भारत सरकार के DOPT डिपार्टमेंट, नार्थ ब्लाक, दिल्ली मे भविश कुमार भुराडिया को “सहायक सेक्शन आफिसर” के पद पर नियुक्ति मिली ।

नियुक्ति मिलने के उपरांत भविश कुमार भुराडिया, नरेन्द्र भुराडिया जी  व पवन धूड़िया जी (राष्ट्रीय SC/ST कमीशन में कार्यरत) सहित पूर्व मिडिया प्रभारी रवि शंकर देवतवाल व पूर्व प्रधान प्रदीप मोहन चान्दोलिया जी से मिलने उनके कार्यालय मे आये l बताया कि भविश कुमार भुराडिया ने देवतवाल के द्वारा प्रसारित विज्ञापन को पढ़कर आवेदन किया और नियुक्ति पाने में सफल रहा l आज हम इसी उपलब्धि की ख़ुशी बाँटने आपके पास आये है और उन्होंने बर्फी खिलाकर सभी का मुंह मीठा कराया ।

दिल्ली प्रांतीय रैगर पंचायत के पूर्व प्रधान प्रदीप मोहन चान्दोलिया जी की टीम के सदस्यों द्वारा भविश कुमार भुराडिया का शाल उढ़ाकर फूलमालाओ से स्वागत सम्मान किया और नियुक्ति पाने में सफलता हासिल करने पर उनको बधाई दी तथा  दिन दुनी रात चौगुनी तरक्की करने व उज्जवल भविष्य की शुभकामनाये दी ।

किसी शायर ने सही ही लिखा है कि मेहनत करने वालो की कभी हार नही होती, आप जीवन मे सफलता पाना चाहते है तो मेहनत जरूरी है, इसी वाक्य को नवयुवक भविश कुमार भुराडिया ने अपनी मेहनत से सफलता हासिल कर सिद्ध कर दिखाया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close