Sunday 23 June 2024 3:25 AM
Samajhitexpressचंडीगढ़जयपुरताजा खबरेंनई दिल्लीराजस्थानशिक्षा

संत शिरोमणि दुर्बल नाथ शिक्षा सदन एवं कोचिंग सेंटर में गरीब बच्चों को निशुल्क कोचिंग – प्यारेलाल कटारिया

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l हरियाणा के नारनौल में संत शिरोमणि दुर्बल नाथ शिक्षा सदन एवं कोचिंग सेंटर रोहतक के प्रधान प्यारेलाल कटारिया व वरिष्ठ उप प्रधान लक्ष्मी नारायण कमवाल ने कहा कि रोहतक में खटीक समाज की ओर से संत शिरोमणि दुर्बल नाथ शिक्षा सदन एवं कोचिंग सेंटर का निर्माण किया जा रहा है । इस कोचिंग सेंटर के निर्माण के बाद पूरे देश के समाज के बच्चों के अलावा अन्य समाज के गरीब बच्चों को भी निशुल्क कोचिंग और उनके रहने की व्यवस्था की जाएगी । वे सोमवार को यहां सेंटर के उपप्रधान नरसिंह दायमा के आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे ।

उन्होंने कहा कि उनका समाज पहले जागृत नहीं था । यही कारण रहा है कि समाज के लोग इतने ऊंचे पदों पर नहीं है जा पाए, जहां पर उन्हें होना चाहिए । जबकि कई अन्य समाजों के लोगों ने काफी तरक्की की है । इसी को देखते हुए अब वह आगे आए हैं तथा उनके साथ पूरी टीम तैयार हुई है, जो समाज के हित में कार्य कर रही है । उन्होंने बताया कि सुरेन्द्र बहल को संस्थान का महासचिव एवं  प्रवक्ता की जिम्मेदारी सौंपी गई है । समाज बन्धुओं द्वारा इस संस्थान को बनाने के लिए काफी सहयोग किया जा रहा हैं । उन्होंने कहा कि अब तक रोहतक में बनने वाले इस शिक्षा सदन एवं कोचिंग सेंटर की प्रथम मंजिल का कार्य लगभग पूरा हो गया है । अभी यहां पर तीन मंजिला भवन बनना है । इस भवन में दूर दराज के क्षेत्र से आए विद्यार्थियों के ठहरने के लिए छात्रावास का निर्माण भी किया जाएगा, ताकि वहीं पर रहकर बच्चे कोचिंग लेकर उच्च शिक्षा ग्रहण कर सके । जिससे समाज को आई ए एस, आई पी एस, व उच्चाधिकारी मिल सके ।

उन्होंने बताया कि समाज के अलावा उनको सरकार से अभी तक 21 लाख रुपए की सहायता मिल चुकी है, अब वह इसके लिए सरकार से ज्यादा सहायता लेने के लिए प्रयास कर रहे हैं । जिसके तहत उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिलने का कार्यक्रम बनाया है। मुख्यमंत्री से मिलने के बाद उन्हें उम्मीद है कि एक कार्यक्रम आयोजित कर शिक्षा सदन एवं कोचिंग सेंटर के लिए सरकार की तरफ से मदद कराई मिलेगी । उन्होंने कहा कि इस शिक्षा सदन एवं कोचिंग सेंटर में केवल खटीक समाज ही नहीं, बल्कि सभी समाज के गरीब हुए मेधावी बच्चों की कोचिंग में ठहरने की व्यवस्था किए जाने के प्रयास किए जाएंगे । प्यारेलाल कटारिया जी ने संत शिरोमणि दुर्बलनाथ शिक्षा सदन में सहयोग करने वाले सभी समाज बन्धुओं का आभार व्यक्त किया । वहीं समाज के लोगों से इस संस्थान में अधिक से अधिक सहयोग करने का निवेदन किया । इस मौके पर राज कुमार चौहान महासचिव, रोशन लाल तंवर रोहतक, चरण दास रतवाया, सोहनलाल चौहान समेत अनेक समाज बन्दूजन उपस्थित थे ।

भाई सुरेन्द्र कुमार बहल
महासचिव एवं प्रवक्ता
संत शिरोमणि दुर्बलनाथ शिक्षा सदन एवं कोचिंग सेंटर रोहतक हरियाणा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close