Saturday 20 April 2024 6:22 AM
Samajhitexpressजयपुरताजा खबरेंनई दिल्लीराजस्थान

नारनौल सर्राफा एसोसिएशन का हुआ गठन, सुरेंद्र सोनी बने सर्वसम्मति से प्रधान

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l  नारनौल सर्राफा एसोसिएशन के चुनाव को लेकर रविवार को पंजाबी धर्मशाला में राजेंद्र कुमार सोनी की अध्यक्षता में सभी स्वर्णकार/सर्राफ सदस्यों की बैठक हुई । जिसमें लगभग 40 के आसपास सर्राफा एसोसिएशन के सदस्य शामिल थे । इस अवसर पर दयानंद सोनी पूर्व पार्षद एवं सदस्य जिला ग्रीवेंस कमेटी विशेष आमंत्रित के रूप में बैठक में मौजूद रहे ।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस मीटिंग में सभी सदस्यों ने सर्व सम्मति से संगठन के पदाधिकारीयों एवं कार्यकारिणी का चुनाव किया । सुरेंद्र सोनी पुत्र स्वर्गीय संतोष सोनी को सर्वसम्मति से प्रधान चुना गया । इसके अतिरिक्त भारत जौहरी व नरेंद्र सोनी को संरक्षक, दीपक सोनी उप-प्रधान, गौतम सोनी सचिव, हितेश सोनी सह-सचिव, रामकिशोर सोनी कोषाध्यक्ष एवं राहुल सोनी को भी सर्वसम्मति से प्रचार मंत्री चुना गया । जबकि मनीष सोनी, रोहतास सोनी, जयप्रकाश सोनी, विजय सोनी, चेतन सोनी व ललित सोनी को कार्यकारिणी का सदस्य चुना गया।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले शहर में एक जाति विशेष के चंद लोगों ने सर्राफा एसोसिएशन के नाम पर बिना चुनाव करवाएं अपनी अलग से सर्राफा एसोसिएशन का गठन किया था, जिसे गठन के दो दिन बाद ही एसोसिएशन के 50 के लगभग सदस्यों ने एक बैठक बुलाकर सर्वसम्मति से उस एसोसिएशन को बर्खास्त कर दिया था और रविवार को सर्राफा एसोसिएशन के 40 से अधिक सदस्यों ने बैठक कर सर्वसम्मति से सर्राफा एसोसिएशन का गठन किया है ।

इस मौके पर दयानंद सोनी, भारत सोनी एवं नरेंद्र सोनी ने समस्त स्वर्णकार समाज को एकजुट होकर अपने व्यवसाय को ईमानदारी से करने को कहा । उन्होंने कहा कि यदि वो एक रहेंगे तो स्वर्णकार समाज की प्रशासन एवं अन्य राजनेताओं द्वारा कोई अनदेखी नहीं होगी और उनकी बातों को पूरी तरह से सुना जाएगा । उन्होंने वहां मौजूद सभी स्वर्णकार भाइयों को आपस में मिलकर चलने की प्रेरणा भी दी ।

इस बैठक में मोतीलाल सोनी, लालाराम सोनी, गिरीश सोनी, बिट्टू सोनी, नंदलाल सोनी बाछोदिया, राकेश सोनी उर्फ रॉकी, बंटी सोनी, संजय सोनी व श्यामलाल सोनी रानी तथा अन्य स्वर्णकार समाज के लोग उपस्थित थे । सभी उपस्थित स्वर्णकार भाइयों ने सुरेंद्र सोनी नवनियुक्त प्रधान एवं उनकी कार्यकारिणी का स्वागत किया एवं मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की ।

नवनियुक्त प्रधान सुरेंद्र सोनी ने इस अवसर पर उपस्थित एसोसिएशन के सभी सम्मानित सदस्यों को विश्वास दिलाया कि वे पूरी ईमानदारी के एवं निष्ठा के साथ कार्य करेंगे और किसी भी  सदस्य को व्यापार से संबंधित कोई दिक्कत आएगी, तो उसका वे एकजुट होकर सामना करेंगे और उसका समाधान कराने का प्रयास करेंगे । ऐसा वो उनको विश्वास दिलाते हैं । सभी सदस्यों ने करतल ध्वनि से प्रधान की इस बात का स्वागत किया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close