Wednesday 19 June 2024 7:35 AM
Samajhitexpressउत्तर प्रदेशजयपुरताजा खबरेंनई दिल्लीबेंगलुरुमध्य प्रदेशराजस्थान

सुनीता श्रीवास्तव को शिक्षा व साहित्य तथा समाजसेवा में विशेष योगदान हेतु अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) गोपाल किरण समाजसेवी संस्था, ग्वालियर के तत्वाधान में 28 अक्टूबर 2023 को आयोजित होने वाले एक दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय सेमिनार ब्रिलियंस अवार्ड सेरेमनी का भव्य समारोह बंगलुरु के कार्यक्रम में मुख्य संरक्षक कैलाश चन्द मीणा (IFS), मुख्य अतिथि व वक्ता डॉ० बी.पी. अशोक (IPS), व सूर्यकांत शर्मा होंगे l इनकी गरिमामयी उपस्थिति में सुनीता श्रीवास्तव को शिक्षा व साहित्य के क्षेत्र में विशेष योगदान हेतु अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा ।

शून्य से शिखर तक का सफ़र सुनीता श्रीवास्तव ने अपनी पहचान राष्ट्र स्तर पर बना चुकी हैं । एक आदर्श शिक्षिका, साहित्यकार, समाज सेविका देश सेवा के समर्पित, सौम्यता की स्फूर्ति है । आप एक कुशल निहायती, ईमानदार जुझारु अपने कार्य के प्रति समर्पित विश्वास पात्र महिला है जो अपने से ज्यादा अपने काम को ज्यादा महत्व देती है । वह मानती हैं की कर्म ही पूजा है । नित्य नए सोपान अर्जित कर रही है ।

आपकी माता जी श्रीमती मिथलेश श्रीवास्तव पिता का नाम स्वर्गीय ललन प्रसाद श्रीवास्तव भाई बहन की लाडली । पति श्री अनिल कुमार श्रीवास्तव कार्यरत सरकारी सेवा गौरीगंज जन्म स्थान बलिया जन्म जिला बलिया (यूपी) शिक्षा: स्नातकोत्तर (दो बेटा एक बेटी – कार्यरत बडा बेटा Russia एंबेसी Russia मे, बेटी डॉक्टर दिल्ली मे  छोटा बेटा AI & IoT Engineer Trainee RSAC-UP रूचि: सामाजिक, कला और संस्कृति अनुभव (अतीत में किया गया), शैक्षिक (26+ वर्ष), सामाजिक कार्य (20+वर्ष) वर्तमान में कार्यरत (पेशा): सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल पद पर कार्यरत है ।

स्कूल में प्रकाशित रचनाएँ: विभिन्न पुस्तकें और लेख, प्रकाशनाधीन कार्य: सामाजिक कार्य, विभिन्न संस्थाएँ, अनूदित रचनाएँ: साहित्य पर विभिन्न कार्य, संस्थापक/अध्यक्ष: विभिन्न संस्थापक, हिन्दी प्रचार-प्रसार में उल्लेखनीय योगदान: अखिल भारतीय हिन्दी शिखर सम्मेलन, लेखन शैली: फ्रीस्टाइल (कविताएँ, उद्धरण, कहानियाँ, आदि) प्राप्त सम्मान/पुरस्कार: 30+ शैक्षिक पुरस्कार और 20+ सामाजिक कार्य और अनेक प्रमाणपत्र और ई-प्रमाणपत्र हाल की स्थिति और जिम्मेदारियाँ: शिक्षक, सामाजिक कार्यकर्ता अब तक की प्रमुख उपलब्धियाँ:

सभी विशेष रूप से गरीब और विकलांग लोगों के लिए शिक्षा आपका सपना है कि अभी तक साकार हो रहा है : लोगों को सही रास्ते पर लाने में मदद, आप दुनिया को संदेश देना चाहते हैं l सामाजिक उद्देश्य (शिक्षा, प्रकृति और समाज) के प्रति योगदान देना अन्य (2 पंक्तिया मनुष्य जीवन अनमोल निधि  प्रसाद है । यह केवल आपके लिए ही ना है, लेखों के लिए भी । अटल बिहारी वाजपेयी जी (पूर्व प्रधान मंत्री) आपने अपनी आय का 20 प्रतिशत हिस्सा सार्वजनिक रूप से पे बैक सोसायटी के रूप मै व्यय कर रही है । शिक्षा के क्षेत्र मै लगातार नवाचार कर रही हैं । अपने विद्यालय अपने विद्यालय के विद्यार्थियों को संपूर्ण सुविधा उपलब्ध कराई है।

वर्तमान में गोपाल किरण समाज सेवी संस्था के शिक्षक प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय संयोजक हैं । अपने क्षेत्र से बाहर कभी नहीं गई लेकिन गोपाल किरन समाजसेवी संस्था के कार्यक्रम में पहली बार अहमदाबाद में शामिल हुई, उसके बाद से लगातार सक्रिय हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close