Saturday 20 April 2024 7:51 AM
Samajhitexpressजयपुरताजा खबरेंनई दिल्लीराजस्थान

बाबासाहेब के परिनिर्वाण दिवस पर दी श्रद्धांजलि- उनके आदर्शों को अपनाने का लिया प्रण

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l  अजमेर, बुधवार 6 दिसंबर 2023 को सांय क्षेत्रीय रेगर समाज सुधार समिति बिजयनगर (पंजीकृत) के द्वारा मां गंगा छात्रावास, देवनारायण मंदिर के पास भारत रत्न संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि सभा का कार्यक्रम रखा गया ।

संस्था के सचिव सुखदेव आरटिया ने बाबा साहेब के जीवन पर प्रकाश डाला और संविधान निर्माण में बाबा साहेब के महत्वपूर्ण योगदान के बारे में बताया। बाबा साहब ने विभिन्न देशों के संविधान का अध्ययन करके, 2 वर्ष 11 माह 18 दिन में विश्व का सबसे बड़ा, लिखित रूप में और समय परिस्थिति के अनुसार संशोधन किया जाने वाला संविधान निर्माण करके 26 नवंबर 1949 को संविधान निर्माण समिति को सोंपा । जिसे 26 जनवरी 1950 को लागू किया गया । जिसके अनुसार ही भारत देश का शासन संचालित हो रहा है ।

कैलाश हिनुणिया ने कहा कि हम  बाबा साहब के आदर्श शिक्षित बनो, संगठित रहो, संघर्ष करो के सिद्धांतों पर चलकर समाज और देश के विकास में भागीदार बनेगें । 

श्रद्धांजलि सभा में सरोज आरटिया, लखन आरटिया, संतोष वर्मा, मंजू कनवाड़िया  जयपुर, दुर्गा लाल मंजू डीडवानिया, कविता कैलाश हिनुणिया, मोनिका सांवल जयपुर, रामपाल चंदोलिया जयपुर, एल. एन. खोरवाल स्टेशन मास्टर विजयनगर, दिनेश मारू, सुरेंद्र कुमार लोहिया, सुरेश कुमार मुंडोतिया, पूरणमल आरटिया, सुशील आरटिया, गोविंद आरटिया ने बाबा साहब को पुष्प हार पहनाकर श्रद्धांजलि अर्पित की । और बाबा साहेब के आदर्शों को अपनाने का प्रण लिया ।

संस्थान के अध्यक्ष सीताराम पंवार ने बाबा साहेब की प्रतिमा के दीप प्रज्वलित किया। और आगंतुक अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close