Thursday 18 July 2024 7:54 PM
Samajhitexpressजयपुरताजा खबरेंनई दिल्लीराजस्थान

सुप्रसिद्ध व्यवसायी व समाजसेवी रामजी कौशल बारोलिया जी का 76वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l  धार्मिक व सामाजिक कार्यों में सदैव अग्रणी KTS ज्वेलरी के संस्थापक प्रसिद्ध व्यवसायी व एक व्यवहार कुशल प्रमुख समाजसेवी रामजी कौशल बारोलिया जी का 76वां जन्मदिन बड़े ही हर्षोउल्लास के साथ शनिवार की शाम शैरे पंजाब होटल में परिजनों, इष्ट मित्रों, शुभचिंतकों, समाज सेवियों व पत्रकारों की गरिमापूर्ण मौजूदगी में केक काटकर और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर धूमधाम से मनाया गया तथा सिद्धार्थ चांदोलिया की वैवाहिक प्रथम वर्षगांठ भी मनाई गई ।

इस अवसर पर उपस्थित मनोहर लाल चांदोलिया ने रामजी कौशल बारोलिया को पगड़ी बंधवाकर फूलो का बुग्गा भेंट कर उनके साथ मिलकर जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दी और उनके उत्तम स्वास्थ्य व दीर्घायु जीवन की कामना की l सभी लोगो ने सिद्धार्थ चांदोलिया की वैवाहिक प्रथम वर्षगांठ पर सुखद जीवन का आशीर्वाद दिया l रामजी कौशल बारोलिया ने अपने जन्मदिन के अवसर पर अपने सभी शुभचिंतकों का आभार व्यक्त किया और कहा कि दूसरों की सेवा करने में ही मुझे सच्ची खुशी मिलती है । ये सेवा संस्कार मुझे मेरे माता-पिता और गुरुजनों से विरासत में मिले हैं । समाज के प्रबुद्ध तबके को भी सेवा के पुनीत कार्य में बढ़-चढ़कर सहभागी बनना चाहिए ।

शनिवार शाम को शैरे पंजाब होटल में धार्मिक व सामाजिक कार्यों में सदैव अग्रणी KTS ज्वेलरी के संस्थापक प्रसिद्ध व्यवसायी व प्रमुख समाजसेवी रामजी कौशल बारोलिया जी किसी पहचान और तारिफ के मोह्ताज नहीं है । कोई भी सामाजिक या धार्मिक कार्य हो, इन सभी कार्यों में रामजी कौशल बारोलिया जी सदैव ही आगे बढ़कर भाग लेते हैं । ऐसी महान विभूति का 76वां जन्मदिवस बड़े ही धूम-धाम से मनाया गया । रैगर समाज में उनकी व्यवहार कुशलता और सेवाभाव के लिए साफ सुथरी छवि है इसी कारण से उनके जन्मदिन पर सुबह से ही मोबाइल और सोशल प्लेटफार्म पर बधाई देने वालो का ताता लगा हुआ रहा ।

रामजी कौशल बारोलिया जी ने अपने अनुभव के माध्यम से सामाजिक कार्यों में अपना योगदान दिया है । वे विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेते रहे हैं । उनकी समाजसेवा में भरपूर योगदान करने की प्रेरणा और संघर्ष दूसरे लोगो को प्रेरित करता हैं । उनकी अपने कार्य के प्रति निष्ठा और परिश्रम ने रामजी कौशल बारोलिया जी को व्यवसाय के क्षेत्र में विशेष बुलन्दी प्राप्त कराई है । उन्होंने अपनी योग्यता के बल पर परिवार, समाज और व्यवसाय क्षेत्र में सफलता प्राप्त की है । वे अपने कर्मठी कार्यो के लिए प्रशंसा के पात्र हैं ।

रामजी कौशल बारोलिया जी की कर्मठता, समाजसेवा के प्रति आकर्षण और व्यवहार कुशलता ने उन्हें एक प्रशंसनीय व्यक्तित्व बनाया है । उन्होंने समाज के लिए अपनी सेवाएं दी हैं और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की मदद की है । उनकी संघर्ष की कहानी हमें यह सिखाती है कि कठिनाइयों का सामना करते समय हमें कभी निराश नहीं होना चाहिए और संघर्ष के माध्यम से हम कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी सफलता प्राप्त कर सकते हैं ।

इस आयोजन में समाजसेवी मनोहर लाल चन्दोलिया (संस्थापक व प्रधान महोत्सव संचालन समिति), हरीश दोतानिया (पूर्व उपमंत्री, अखिल भारतीय रैगर महासभा), रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया (संपादक समाजहित एक्सप्रेस), विजय कुमार बारोलिया, सिद्धार्थ मनोहर चांदोलिया, धर्मेन्द्र सिंह गाड़ेगांवलिया, बारोलिया परिवार के सदस्य व अन्य गणमान्य शुभचिंतक मित्रगण शरीक हुए l   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close