Wednesday 12 June 2024 10:09 PM
Samajhitexpressजयपुरताजा खबरेंधर्मनई दिल्लीराजस्थान

नववर्ष 2024 के उपलक्ष्य में एक शाम बाबा रामदेव जी के नाम विशाल भजन संध्या का आयोजन

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उतर पश्चिम क्षेत्र की पुण्य भूमी रोहिणी सेक्टर 20 स्थित गोल्ड स्टार बेंकट हॉल में नववर्ष-2024 के आगमन के उपलक्ष्य में ठंड के बीच गर्मजोशी में नए साल का स्वागत प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी सामाजिक सद्भावना व लोक देवता हिन्दू मुस्लिम की एकता की प्रतिमूर्ति लोकप्रिय बाबा रामदेव जी महाराज की “एक संगीतमय शाम, बाबा रामदेव जी के नाम” नौवी विशाल भजन संध्या का कार्यक्रम मरुधर भक्ति सागर संगठन द्वारा आयोजित किया गया l जिसमे प्रसिद्द भजन गायकों द्वारा भजनों की प्रस्तुति दी और सभी बाबा के भक्तों ने रामदेव जी के भजनों का आनंद लिया और बाबा के जयकारो के साथ झूम उठे l

बता दें कि बाबा रामदेव जी महाराज भक्तों की मनोकामना की पूर्ति के लिए प्रसिद्ध हैं । सभी धर्मों-वर्गों में उनके प्रति दृढ़ आस्था है । भजन संध्या में सच्चे मन से कामना करने वालों की हर मुराद पूरी होती है, भजन संध्या के कार्यक्रम में बाबा रामदेव जी महाराज की कृपा बरसती है । इसीलिए दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रो से भी भजन संध्या में भक्तों के आने की चहल पहल का सिलसिला व रौनक दिखाई देती रही । कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगो का माला व साफा पहनाकर मरुधर भक्ति सागर संगठन की ओर से स्वागत किया गया ।  

नौवी विशाल भजन संध्या के इस विशाल भक्ति सरोवर में सर्व प्रथम गणपति वन्दना के साथ भजन सुविख्यात भजन गायक हैप्पी जी व लक्की जी दिल्ली वाले, बीकानेर से नृत्य कलाकार अनिल शर्मा जी व विकास शर्मा जी, झांकी मरुधर आर्ट व श्री कृष्णा आर्ट, तन्दुरा भजन गायक पिरुदास जी सहित कलाकारों ने मधुर भजनों की अमृतवाणी में एक से बढकर एक शानदार प्रस्तुति देकर बाबा के दरबार में अपनी हाजरी दी l सभी बाबा के भक्तों ने रामदेव जी के भजनों का आनंद लिया और ठंड के बीच गर्मजोशी से बाबा के जयकारो के साथ झूम उठे l कार्यक्रम का संचालन विनय तंवर ने किया ।

भजन संध्या में भजनों की प्रस्तुतियों का दौर शुरु हुआ तो परिवेश में भक्ति भाव घुलने लगा । बाबा रामदेव की स्तुति में प्रसिद्ध भजन म्हने गोड़लियो मंगवा दे म्हारी मां म्हने… की प्रस्तुति दी, इसके बाद बीकानेर से नृत्य कलाकार अनिल शर्मा जी व विकास शर्मा जी द्वारा युगल नृत्य की बहुत सुंदर प्रस्तुति दी गई, जिसे तालियों द्वारा काफी सराहा गया l इसके अलावा मरुधर आर्ट व श्री कृष्णा आर्ट द्वारा राधा कृष्ण व सुदामा की झांकी भी आकर्षण का केंद्र रही । भक्ति भजनों की एक से बढ़कर एक बेहतरीन प्रस्तुतियों के चलते परिवेश धर्ममय हो गया तथा भक्ति भाव से सराबोर होकर बीच-बीच में कई बार श्रद्धालु नृत्य करने लगे ।

इस अवसर पर महोत्सव संचालन समिति की ओर से मनोहर लाल चांदोलिया जी, पुरुषोतम भुरंडा जी, बाबा रणछोड़ सेवा समिति की ओर से ज्ञानेश्वर धुरिया जी, समाजहित एक्सप्रेस से रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया, खाटू श्याम दिल्ली धाम से महेश कुमार जी, ममता जी, मरुधर भक्ति सागर संगठन की ओर से प्रधान लक्ष्मण जी, उपप्रधान लक्ष्मण ढेनवाल जी, हेमंत भारद्वाज जी, राकेश कुमार खंडेलवाल जी फ्लेक्स, मेहर चंद जी, राहुल जी,नंदू राम जी, रजनी जी, वंदना जी, ममता जी, प्रेमवती गाड़ेगांवलिया जी सहित अन्य श्रृद्धालू भक्तगण मौजूद रहे l अंत में सभी ने भोजन का प्रशाद ग्रहण किया l

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close