Wednesday 12 June 2024 8:28 PM
Samajhitexpressजयपुरताजा खबरेंनई दिल्लीराजस्थान

सिलिकोसिस पीड़ित केसर देवी को 3 लाख रुपए की आर्थिक सहायता मिलने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं कार्यकर्ता दिनेश जाटोलिया का धन्यवाद एवं जताया आभार।

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l  जयपुर, रैगरो का मौहल्ला, वार्ड नं 31, झोटवाड़ा जयपुर निवासी केसरदेवी पत्नी मन्ना लाल बीपीएल परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण सामाजिक सेवा संस्था, अस्थमा भवन, विद्याधर नगर जयपुर में  सिलिकोसिस बीमारी का उपचार लिया जा रहा था, क्यूंकि सिलिकोसिस बीमारी का बचाव ही उपचार है, इस बीमारी का कोई उपचार नहीं है ।

सिलिकोसिस पीड़िता केसर देवी ने कांग्रेस नेता दिनेश जाटोलिया को सिलिकोसिस बीमारी होने की जानकारी बताई तो जाटोलिया ने पीड़िता को सिलिकोसिस पीड़ित होने पर मिलने वाली आर्थिक सहायता व चिकित्सकीय सुविधा की जानकारी दी । इसमें लाभाथी को 1 लाख रुपए से 3 लाख रुपए तक की आर्थिक सहायता राशि प्रादान की जाती है । इस योजना का फायदा लेने के लिए लाभार्थी को सबसे पहले अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा ।

आमजन को शिक्षा व एजेंटों के चलते योजना की जानकारी नहीं मिल रही है, तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सरकार द्वारा प्रतिनिधित्व नहीं दिये जाने के अभाव में आमजन को योजनाओं का लाभ दिलाने में रूचि नहीं ले रहे हैं । विभागों के चक्कर काटने के बाद सिलिकोसिस पीड़ित ने जाटोलिया को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा। इस सम्बन्ध में प्राप्त प्रार्थना पत्र को मुख्यमंत्री कार्यालय में आवश्यक कार्रवाई के लिए पत्र लिखा, जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी ने संवेदनशील व शिथिलता प्रदान करते हुए 3.00 (अक्षरे तीन लाख रुपए) की आर्थिक सहायता प्रदान की गई ।

बैंक खाते में 3 लाख रुपए आने पर सिलिकोसिस पीड़िता एवं पीड़िता के परिवार ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं कांग्रेस नेता दिनेश जाटोलिया को धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया तथा पुनः गहलोत सरकार के रिपीट होने पर शुभकामनाएं दी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close