Monday 15 July 2024 11:24 AM
Samajhitexpressजयपुरताजा खबरेंनई दिल्लीराजस्थानलाइफस्टाइल

रजत गंगवाल (रैगर) ने हिना खोलिया के साथ बिना दहेज़ के शादी रचाकर समाज में अनुकरणीय मिसाल पेश की

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l समाज में कहीं न कहीं शिक्षित युवा पीढ़ी दहेज रूपी सामाजिक कुप्रथा के प्रति जागरूक हो रही है, शादी में होने वाले फिजूल के दिखावे में बर्बाद हो रहे परिवार की पीड़ा को समझ रहे है l समाज सुधार के लिए वंचित समाजो में अधिकारी-अकादमिक वर्ग समाज को संबल प्रदान करते हुए, समाजसेवी बुद्धजीवी लोग समाज के लिए पथ प्रदर्शक का काम करते रहे है l शुक्रवार 8 अप्रैल 2023 को जयसिंहपुरा खोर निवासी रजत गंगवाल पुत्र हरिनारायण जी रैगर (क. सहायक, राजस्व विभाग) ने हिना खोलिया के साथ 1 रुपया लेकर विवाह कर समाज के लिए अनुकरणीय मिसाल पेश की है ।

जयसिंहपुरा खोर निवासी रजत गंगवाल पुत्र हरिनारायण जी रैगर का विवाह हिना खोलिया संग शुक्रवार 8 अप्रैल 2023 को 1 रुपया लेकर सम्पन्न हुआ । यह कदम ज़ाहिर तौर पर समाज के युवाओ में एक बेहतर सोच पैदा होगी, और इस बात से प्रेरणा लेकर भविष्य में युवा पीढी इस तरह के कदम उठाने के लिए समाज सुधार के कार्य को आगे बढ़ाएंगे l

इस अवसर पर उपस्थित परिजनों व समाज के गणमान्य महानुभावो ने बिना दहेज शादी की प्रथा को बढ़ावा देने पर दोनों पक्षों को बधाई दी । यह रैगर समाज के लिए अनुकरणीय कार्य है l इस प्रकार का निर्णय लेकर रजत गंगवाल पुत्र हरिनारायण जी रैगर ने समाजहित में दहेज प्रथा के उन्मूलन का शंखनाद किया है l समाज के जागरूक लोग जगह-जगह इस निर्णय की चर्चा करते हुए समाज में बदलाव लाने के लिए ऐसे लोगों की जरूरत बता रहे हैं । आज समाज में दहेज प्रथा का प्रचलन चल रहा है, जिसको मिटाने के लिए समाज के युवाओ को आगे आना चाहिए, तभी एक सभ्य समाज का निर्माण हो सकता है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close