Wednesday 19 June 2024 6:23 AM
Samajhitexpressजयपुरताजा खबरेंनई दिल्लीराजस्थान

नारी शक्ति रैगर संगठन की ओर आयोजित हरियाली तीज के मेले का आयोजन सफलतापूर्वक सम्पन्न

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l “नारी शक्ति रैगर संगठन” के तत्वाधान में दिल्ली के मादीपुर क्षेत्र मे शनिवार 19 अगस्त 2023 को श्री विष्णु मन्दिर के प्रथम तल के हाल मे राजस्थानी पारंपरिक तरीके से हरियाली तीज के मेले का आयोजन हुआ और बड़ी धूमधाम से मनाया गया l इस कार्यक्रम में भारी संख्या में महिलाओं ने उत्साह और उमंग के साथ भाग लिया । इस अवसर पर महिलाओं ने राजस्थानी आकर्षक पोशाक में कार्यक्रम में भाग लेकर एकसाथ मिलकर नाच गाकर सांस्कृतिक छठा का आनंद उठाकर गौरवान्वित महसूस किया ।

शनिवार को दिल्ली के मादीपुर क्षेत्र मे स्थित श्री विष्णु मन्दिर को बहुत ही सुंदर ढंग से सजाया गया था l परंपरागत तीज के त्यौंहार को मादीपुर क्षेत्र मे वर्षो से मनाया जाता रहा है l इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन से महिलाओं को घर से बाहर एक जगह एकत्रित होकर घर के कामकाज की चिंता से मुक्त होकर मिलजुल कर सखियों के संग उत्साह पूर्वक लोकगीतो पर झूम झूमकर नाच गाकर मनोरजन करती है ।

इस कार्यक्रम में परम्परागत विभिन्न राजस्थानी परिधानो मे सजधज कर आई महिलाओ का श्री विष्णु मन्दिर प्रथम तल के हाल मे विधिवत चुन्नी उढ़ाकर स्वागत किया गया l इस अवसर पर स्वादिष्ट मीठे व चटपटे व्यंजन की भी व्यवस्था की गई थी । जिसका महिलाओं ने जमकर आनंद उठाया ।

इस अवसर पर कामनवेल्थ गेम्स मे गोल्ड मेडल विजेता पिंकी कासोटिया जी, पूर्व निगम पार्षद श्रीमति सुशीला मदन खोरवाल,  दि.प्र.रे. पंचायत की मन्त्री योगशवरी पीपलीवाल जी, दि.प्र.रे. पंचायत की पूर्व उप प्रधान श्रीमति चंद्रकांता डीगवाल जी, श्रीमति ममता सोनी विधायक पत्नी, पूर्व पार्षदा श्रीमति भूमि रछौया जी, ज्योति साहिल गंगवाल, श्रीमति लक्ष्मी भुरंडा जी वरिष्ठ समाजसेविका, श्रीमति पुष्पा सरसूणिया जी (समाजसेविका NGO) श्रीमति लक्ष्मी खोरवाल जी, श्रीमति सोना मौर्य जी, श्रीमति ललिता जाजोरिया जी समेत सेकडो महिलाओ ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई ।

श्रीमति गीता सक्करवाल ने कार्यक्रम का सफल संचालन करते हुए बताया कि हमें अपने परंपराओं को निभाते हुए व्यस्त दिनचर्या में भी अपने तीज त्योहारों को अपने जीवन में स्थान देना चाहिए l उन्होंने अपने उद्बोदन से  कार्यक्रम के दौरान उपस्थित महिलाओ के उत्साह को बढ़ाये रखा । अंत में श्रीमति गीता सककरवाल जी ने अपने संगठन की ओर सभी सहयोगियो और उपस्थित महिलाओ का धन्यवाद व आभार व्यक्त किया l इस आयोजन में नारी शक्ति रैगर संगठन की अध्यक्षा श्रीमति गीता सक्करवाल की टीम की सभी महिला सदस्यों का कार्यक्रम की सफलता में सराहनीय योगदान रहा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close