Thursday 30 May 2024 6:31 AM
Samajhitexpressजयपुरताजा खबरेंनई दिल्लीबिहारराजस्थान

गोपालबाद के अभिषेक उर्फ प्रिंस ने पाई यूपीएससी 23 में सफलता, नालंदा और बिहार का बढ़ाया मान

ग्रामीणों में खुशी की लहर, बैंड बाजा के साथ अभिषेक का किया जोरदार स्वागत

गुजरात में विदेश मंत्रालय में कार्यरत अभिषेक के चचेरे भाई सोनू कुमार ने भी दी बधाई

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (ANA) l  नालंदा। बिहार । यूपीएससी 2023 की परीक्षा का अंतिम परिणाम घोषित किया जा चुका है । 1016 सफल अभ्यर्थियों में एक गोपालबाद गांव के अभिषेक कुमार ने भी सफलता प्राप्त की है ।

गोपालबाद गांव के रहने वाले अभिषेक उर्फ प्रिंस ने न सिर्फ अपने गृह जिला नालंदा बल्कि पूरे बिहार राज्य का नाम रौशन कर, मान बढ़ाया है । अभिषेक ने यह सफलता अपने चतुर्थ प्रयास में प्राप्त की और 620 वां रैंक हासिल किया । जबकि अपने दूसरे प्रयास में वो इंटरव्यू तक पहुंचे थे । अपनी प्रारंभिक शिक्षा गोपालबाद से करने के बाद आगे की पढ़ाई जवाहर नवोदय विद्यालय,राजगीर,नालंदा से की । जबकि स्नातक अहमदाबाद से किया ।

जानकारी के मुताबिक अभिषेक ने 67 वें बीपीएससी में भी सफलता पाई और प्रशिक्षु अधिकारी के रूप में गया में ट्रेनिंग ले रहे थे । पिता अजय कुमार निराला पेशे से किसान हैं और मां सुनीता देवी गृहणी हैं । अपने पुत्र की इस कामयाबी पर काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं । बहन प्रिया कुमारी, भी अपने भाई की इस सफलता पर बहुत प्रसन्न है । पूरे परिवार में खुशी का माहौल है । गांव वालों ने भी बैंड बाजे के साथ धूमधाम से उनका स्वागत किया ।

अभिषेक कुमार ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, परिवार को  देते हुए अपने शिक्षकों, दोस्तों सहित अपने सभी शुभचिंतकों को धन्यवाद दिया है । उन्होंने बताया कि अपनों के आशीर्वाद के साथ ईमानदार परिश्रम और मेहनत हो तो सफलता अवश्य मिलती है । अभिषेक के पूरे गांव में खुशी की लहर है । उनके घर पर लोगों के आने जाने का सिलसिला जारी है । बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है । विदेश मंत्रालय में कार्यरत उनके चचेरे भाई सोनू कुमार ने जानकारी देते हुए उन्हें बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close