Thursday 18 July 2024 8:55 PM
Samajhitexpressजयपुरताजा खबरेंनई दिल्लीराजस्थान

दिल्ली युवा जागृति मंच द्वारा जन्मदिन/वैवाहिक वर्षगांठ के मौको पर वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया  

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l  वर्तमान समय में धरती पर निवास करने वाले प्रत्येक जीव के जीवन में पेड़ पौधो का बहुत महत्व हैं । दिल्ली युवा जागृति मंच ने बढ़ते प्रदूषण और ग्लोबल वार्मिग जैसी समस्याओं से निपटने के लिए जन्मदिन/वैवाहिक वर्षगांठ या अन्य खुशी के अवसरों पर पौधारोपण करने की मुहिम चला रखी है l इस मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए सामाजिक कार्यकर्ताओ के जन्मदिन/वैवाहिक वर्षगांठ या अन्य खुशी के मौको पर पौधारोपण कर खुशियां मनाई जाती है l

रविवार 07 जुलाई 2024 को ज्वालापुरी स्थित पार्क में दिल्ली युवा जागृति मंच के द्वारा सामाजिक कार्यकर्ताओं के जन्मदिन व वैवाहिक वर्षगांठ पर पौधारोपण कराया गया. इससे पहले भाई सुरेन्द्र बहल के जन्मदिन पर ज्वालापुरी स्थित सांई मन्दिर पर दिल्ली युवा जागृति मंच के संरक्षक सुभाष सांखला जी, अध्यक्ष भाई सुरेन्द्र बहल,  महासचिव प्रेम सोलंकी जी, कोषाध्यक्ष श्याम लाल बागड़ी जी, सचिव किशनलाल बागोरिया जी, सदस्य प्रमोद बागोरिया जी व मोनू धवन जी ने केले वितरण किए और इसके पश्चात कड़ी चावल का प्रसाद वितरण किया गया ।

दिल्ली युवा जागृति मंच की पौधारोपण करने की मुहिम के तहत प्रमुख समाजसेवी एवं मंच के संरक्षक सुभाष सांखला जी ने वैवाहिक वर्षगांठ 23 जून व जन्मदिन 1 जुलाई के अवसर पर भावीं पीढ़ी को हरा-भरा पर्यावरण देने के उद्देश्य से सामाजिक कार्यकर्ताओं की टीम के साथ पौधारोपण किया.

समाजहित एक्सप्रेस पोर्टल न्यूज के प्रधान सम्पादक रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया जी का जन्मदिन एवं वैवाहिक वर्षगांठ पर सामाजिक कार्यकर्ताओं की टीम के साथ पौधारोपण किया.

प्रमुख समाजसेवी डॉ. आर आर श्रीवास्तव जी ने अपने जन्मदिन पर मंच की टीम के साथ पौधारोपण किया.

दिल्ली युवा जागृति मंच के सलाहकार हरिशचन्द राजौरा जी ने अपने जन्मदिन 28 जून के अवसर पर रविवार 07 जुलाई को सामाजिक कार्यकर्ताओं की टीम के साथ पौधारोपण किया.

मंच के अध्यक्ष भाई सुरेन्द्र बहल ने अपने जन्मदिन 5 जुलाई के मौके पर युवाओ को पर्यावरण संरक्षण का सन्देश देते हुए टीम के साथ पौधारोपण किया.

प्रमुख समाजसेवी व मंच के महासचिव प्रेम सोलंकी जी ने अपने जन्मदिन पर पौधारोपण करते हुए टीम के सदस्यों से आग्रह किया कि बरसात का मौसम चल रहा है इसमें सभी एक वृक्ष जरुर लगायें ।

दिल्ली युवा जागृति मंच की पौधारोपण करने की मुहिम के तहत प्रमुख समाजसेवी एवं मंच के सचिव किशनलाल बागोरिया जी ने अपने जन्मदिन पर सामाजिक कार्यकर्ताओं की टीम के साथ पौधारोपण किया.

मंच के कोषाध्यक्ष श्याम लाल बागड़ी जी ने अपनी 42वीं वैवाहिक वर्षगांठ के अवसर पर पौधारोपण कर पेड़ लगाए पर्यावरण बचाये का संदेश दिया.

मंच की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए प्रमुख समाजसेवी, रक्तवीर व मंगोलपुरी कतरन मार्किट के पूर्व चेयरमैन राम अवतार नावरियां जी ने अपने 50वें जन्मदिन पर पौधारोपण कर पेड़ लगाए जीवन बचाये का संदेश दिया.

श्री श्याम दिवाना मित्र मण्डल के पदाधिकारी जेपी सांखला जी ने अपने जन्मदिन पौधारोपण कर मनाया.  

दिल्ली नागरिक सुरक्षा के स्वमसेवक रणजीत सिंह मिनल ने अपने जन्मदिन पर पौधारोपण कर पेड़ लगाए पर्यावरण बचाये का संदेश दिया.

दिल्ली सिविल डिफेन्स के वालंटियर विक्रम सिंह रोंजवाल जी ने अपनी 12वीं वैवाहिक वर्षगांठ पर मंच की टीम के साथ पौधारोपण कर वातावरण को स्वच्छ बनाये रखने के लिए युवाओ को एक अच्छा संदेश दिया.

समाजसेवी राजेश श्रीवास्तव जी की वैवाहिक वर्षगांठ पर ज्वालापुरी स्थित श्री दुर्बल नाथ वाटिका में दिल्ली युवा जागृति मंच की मुहिम के अंतर्गत पौधा लगाया ।

इस मौके पर उपस्थित मंच के सलाहकार मंगल मल्होत्रा जी, प्राचीन शिव मंदिर आर ब्लॉक ज्वालापुरी के चेयरमैन रुपचन्द बड़गुजर जी, श्री श्याम प्रभु कृपा मण्डल के प्रधान प्रहलाद शरण बड़सीवाल जी, सिविल डिफेंस के दर्जनों कार्यकर्ता समेत अनेक सामाजिक कार्यकर्ताओं ने उपस्थित होकर दिल्ली युवा जागृति मंच की मुहिम की सराहना की । सभी साथियों ने भी अपने अपने हाथों से पौधें लगाकर साथियों के जन्मदिन व वैवाहिक वर्षगांठ की खुशियां मनाई ।

अंत में दिल्ली युवा जागृति मंच के अध्यक्ष भाई सुरेन्द्र बहल ने उपस्थित सभी लोगो का जन्मदिन व वैवाहिक वर्षगांठ पर पौधारोपण की मुहिम को आगे बढ़ाने में सहयोग के लिए आभार व धन्यवाद व्यक्त किया.

इस अवसर पर मंच के सलाहकार मंगल मल्होत्रा जी, पूर्व कोषाध्यक्ष एवं सदस्य राकेश खिंच्ची, श्री श्याम प्रभु कृपा मण्डल के अध्यक्ष प्रहलाद शरण बड़सीवाल जी,  ज्वालापुरी आर ब्लॉक स्थित प्राचीन शिव मंदिर के चेयरमैन रुपचन्द बड़गुजर जी, रामपाल प्रजापत, विक्रम सिंह रोंजवाल, रणजीत सिंह, प्रवेश मेहरा, श्रीमती प्रेमलता जी, श्रीमती मोना यादव, श्रीमती मीरा देवी, जितेन्द्र कुमार समेत अनेक सामाजिक कार्यकर्ताओं ने अपने हाथों से पौधारोपण किया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close