Wednesday 19 June 2024 7:34 AM
Samajhitexpressजयपुरताजा खबरेंराजस्थान

रैगर समाज प्रगतिशील संस्थान की ओर से आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन सम्पन्न

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l  रैगर समाज प्रगतिशील संस्थान की ओर से आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में समाज की 33 बेटियों के हाथ पीले कर कन्यादान किया गया l सभी वर-वधुओं ने शुक्रवार को एक-दूसरे का हाथ थामकर अग्नि के समक्ष रीति-रिवाज से विधिवत फेरे लेकर दांपत्य जीवन में प्रवेश किया । रैगर समाज प्रगतिशील संस्थान की ओर से सामूहिक विवाह सम्मेलन में शामिल होने वाली सभी बेटियों को उपहार भी दिए गए ।

इस अवसर पर समाजसेवी चतर सिंह रछौया (पूर्व राष्ट्रीय महासचिव अखिल भारतीय रैगर महासभा) ने सम्मेलन में समाज की 33 बेटियों को चुनरी ओढाकर एक भाई का फर्ज अदा किया और सभी दूल्हो को शाल ओढाकर एक चादी का सिक्का नेक स्वरुप देकर सम्मान कर सुखी जीवन जीने का आशीर्वाद दिया l रैगर समाज प्रगतिशील संस्थान के सभी पदाधिकारियों का सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित करने और मेरा कार्यक्रम में अतिथ्य-सत्कार करने का मैं तहदिल से आभार व्यक्त किया l

कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश के अलावा सांसद भागीरथ चौधरी, विधायक सुरेश टाक, अखिल भारतीय रैगर महासभा के अध्यक्ष एसके मोहनपुरिया, जिला प्रमुख वंदना नोगिया, पूर्व विधायक बाबूलाल सिंघानिया समेत कई जनप्रतिनिधियों ने भागीदारी की ।

सामूहिक विवाह सम्मेलन में सवेरे नौ बजे डाक बंगले से निकासी निकाली गई, जिसमें बग्गियों में दूल्हे और ट्रेक्टर ट्रालियों में दुल्हनें सवार थी । निकासी राजारेडी स्थित छात्रावास पहुंची । यहां अन्य रस्में निभाने के बाद फेरों की रस्म अदा की गई ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close