Wednesday 12 June 2024 9:43 PM
Samajhitexpressताजा खबरेंनई दिल्ली

वन महोत्सव 2023 के तहत अजमल खां पार्क मे विधायक विशेष रवि ने पौधा रोपण किया व पौधे वितरित किये

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l  राजधानी दिल्ली के करोल बाग क्षेत्र में वृक्षों का मानव जीवन में महत्व के उद्देश्य को लेकर शुक्रवार 11 अगस्त 2023 को अजमल खां पार्क मे दिल्ली सरकार द्वारा चलाये जा रहे वन महोत्सव कार्यक्रम के अन्तर्गत पौधा रोपण व निशुल्क वितरण का कार्यक्रम आयोजित हुआ । जिसमे करोल बाग के माननीय विधायक श्री विशेष रवि जी शामिल हुए ।

वन जीवन है। इसांन को यदि इस धरती पर जीवित रहना है तो उसे सांस लेने की जरुरत है यदि सांस लेने में ऑक्सीजन नहीं होगी तो हम जीवित भी नहीं होंगे । जिस तरह से रहना, खाना, पीना, सोना जरुरी है वैसे ही सांस लेना भी अति आवश्यक है । सांस लेने का एकमात्र जरिया है वो है वृक्ष । यदि वृक्ष नहीं होगें तो हम ताजा सांस नहीं ले सकते, हमें जरुरी तत्वों की प्राप्ति नहीं होगी । देखा जाए तो जिंदगी का पर्याय ही वृक्ष हैं ।

रवि शंकर देवतवाल से प्राप्त जानकर के मुताबिक इस अवसर पर विधायक श्री विशेष रवि जी ने पौधा रोपण किया व निशुल्क पौधे वितरित किये । अपने संबोधन मे उन्होने कहा कि दिल्ली मे पोलियूशन की समस्या का एक ही उपाय है कि हम अपने आस पास अधिक से अधिक पेड पोधे लगाये व इनको लगाने व देखभाल के लिये अन्य को भी प्रेरित करे । इस अवसर पर RWAs व अन्य सामाजिक संस्थाओ से आये हुए क्षेत्र के सभी लोगो ने सामुहिक रूप से एक शपथ भी ली कि हम हमेशा पेड पोधो की रक्षा करेगे व इन जीवनदायी पेड पोधो की देखभाल करेगे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close