Saturday 20 April 2024 7:11 AM
Samajhitexpressजयपुरताजा खबरेंनई दिल्लीराजस्थान

रैगर पंचायत मादीपुर के तत्वाधान में शनिवार को होली मंगल मिलन समारोह आयोजित किया गया

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l  रैगर पंचायत मादीपुर के तत्वाधान में पश्चिमी दिल्ली के मादीपुर में स्थित श्री विष्णु मंदिर में शनिवार 23 मार्च 2024 को होली मंगल मिलन समारोह आयोजित किया गया l होली मंगल मिलन के कार्यक्रम में दिल्ली की सामाजिक, धार्मिक व राजनीतिक संगठनों के लोगो ने बढचढ कर कार्यक्रम में शामिल हुए और प्रेम, उमंग और एकजुटता की भावना से एक दूसरे को चन्दन लगाकर गले मिलकर बधाई व शुभकामनायें दी ।

रविशंकर देवतवाल से प्राप्त जानकारी के मुताबिक रैगर पंचायत मादीपुर द्वारा श्री विष्णु मंदिर में रंगों व उल्लास का पर्व होली का त्योहार बड़ी धूम-धाम से मनाया गया । जिसमे दिल्ली की सामाजिक, धार्मिक व राजनीतिक संगठनों के पदाधिकारियों और क्षेत्रीय गणमान्य लोगो ने बढचढ कर कार्यक्रम में शामिल हुए और पंचायत की ओर होली के गीतों का सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया था l जिसमे समाज के उपस्थित लोगो ने मधुर संगीत और गीतों पर जमकर नृत्य किया और प्रेम, उमंग और एकजुटता की भावना से पुष्प वर्षा करते हुए एक दूसरे को चन्दन लगाकर गले मिलकर बधाई व शुभकामनायें दी ।

रैगर पंचायत मादीपुर के प्रधान जगदीश जलुथरिया जी ने कहा कि होली का रंग, प्रेम का रंग है । इसमें अंहकार भाव नहीं होना चाहिए । होली का पर्व स्नेह के आधार से जुड़ा है । प्रेम व मर्यादा में होली खेलकर प्रेम का संदेश आसानी से दिया जा सकता है । होली रिश्तों में खटास और भेदभाव को भुलाने का पर्व है । इस दिन गले मिलकर ऊंच-नीच का भेद खत्म हो जाता है । बदलते परिवेश में शांति, प्रेम और सौहार्द की बेहद जरूरत है । होली ही ऐसा पर्व जिसमें हम थोड़ा सा प्रेम, हल्की मुस्कराहट से आपस की रंजिश, भेदभाव व मनमुटाव को दूर कर सकते हैं । हम सबको होली पर कैमिकल रंगों के बजाय हर्बल रंगों से इस त्योहार को मनाना चाहिए ।

कार्यक्रम के अंत में रैगर पंचायत मादीपुर के प्रधान जगदीश जलुथरिया जी व उनके मंत्रिमंडल की टीम के पदाधिकारियो द्वारा सभी लोगो को होली की बधाई व शुभकामनाये दी l कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगो के लिए गर्मागर्म स्वादिष्ट भोजन व स्वादिष्ट मिष्ठान की व्यवस्था रैगर पंचायत मादीपुर के द्वारा की गई थी l

advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close