Thursday 18 July 2024 8:17 PM
Samajhitexpressजयपुरताजा खबरेंनई दिल्लीराजस्थान

ब्रह्मलीन साध्वी बालकदास जी महाराज धर्माचार्य की पुण्यतिथि-बरसी पर हरिनाम संकीर्तन का कार्यक्रम

दिल्ली , समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l  अखिल भारतीय रैगर समाज धर्मशाला (पंजी.) रामदेवरा के तत्वाधान में दिल्ली के देवनगर में स्थित रैगर चौपाल में ब्रह्मलीन अर्चनीय चरणविन्द साध्वी बालक दास जी महाराज  (धर्माचार्य) की पुण्यतिथि-बरसी के उपलक्ष्य पर मंगलवार 16 जुलाई 2024 को श्री भगवान दास जी महाराज (पीठाचार्य रामजन मंडल) के सानिध्य में हरिनाम संकीर्तन कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा ।

निमंत्रण पत्र में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पूजन प्रात: 10 बजे किया जायेगा, तदुपरांत 10.30 बजे हरिनाम संकीर्तन/ भजनावली का कार्यक्रम शुरू किया जायेगा l हरिनाम संकीर्तन/ भजनावली के पश्चात दोपहर 1 बजे भोज का कार्यक्रम होगा l जिसमे समाज के श्रद्धालु भाग लेंगे ।

हमारे देश और समाज में माताओं की सदा ही महिमा कही जाती रही है । मातृशक्ति जिन्होंने अपनी त्याग, तपस्या और समर्पण द्वारा देश और रैगर समाज के कल्याण में अपना योगदान दिया । ऐसी ही त्याग, तपस्या और साधना-समर्पण की मूर्ति अखिल भारतीय रैगर समाज धर्मशाला की संस्थापक ब्रह्मलीन साध्वी बालकदास जी महाराज धर्माचार्य रैगर समाज की महान विभूति है, उनका जीवन परिश्रमी, संयमी, संकल्प युक्त परोपकारी, विलक्षण जीवन रहा है ।

साध्वी बालक दास जी महाराज ने अपनी अनूठी कार्यशैली से उन्होंने रैगर समाज में एकता व सद्भावना द्वारा रामदेवरा में रैगर समाज की धर्मशाला का बिगुल फूंका था । उनके इस प्रयास का मूल लक्ष्य था “बाबा के भक्तो की पीड़ा का समाधान, प्रेम, शांति और अहिंसा की भावना को जन-जन के हृदय में संचारित कर लोगों का हृदय परिवर्तन करना था । साध्वी बालक दास जी महाराज का जीवन हम सबके लिए प्रेरणा स्रोत रहेगा । रैगर समाज के इतिहास में साध्वी बालकदास जी महाराज धर्माचार्य का नाम सदैव स्वर्णिम अक्षरों से अंकित रहेगा ।

विशेष : साध्वी बालक दास जी महाराज ने रामदेवरा में विशाल रैगर धर्मशाला के रूप में समाज के लोगों को बहुत ही सुंदर तोहफा देकर गई हैं जिसकी रक्षा और विकास करना हम सभी का नैतिक कर्तव्य और दायित्व है । साध्वी बालक दास जी महाराज की 16वीं पुण्य तिथि पर उनके चरणों में कोटि कोटि नमन।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close