Monday 15 July 2024 10:26 AM
Samajhitexpressजयपुरताजा खबरेंनई दिल्लीराजस्थान

मादीपुर स्थित श्री विष्णु मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से श्रद्धा पूर्वक मनाया गया

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया) l  दिल्ली के मादीपुर स्थित श्री विष्णु मंदिर परिसर में रैगर समाज पंचायत द्वारा वीरवार 07 सितम्बर 2023 को भगवान् श्री कृष्ण का प्राकट्योत्सव जन्माष्टमी पर्व हर्षोल्लास पूर्वक बड़ी धूमधाम से मनाया गया l इस उपलक्ष्य में मंदिर के भूतल पर धार्मिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम व प्रथम तल पर मनमोहक झांकियों का आयोजन किया गया । मध्य रात्रि 12 बजे भगवान् की महाआरती के तत्काल बाद जयघोष गूंज उठा और हजारों श्रद्धालुओं के बीच चरणामृत,पंजीरी व फल का प्रसाद वितरित किया गया ।

इस अवसर पर क्षेत्रीय निगम पार्षद साहिल गंगवाल का रैगर समाज पंचायत के प्रधान जगदीश जलुथरिया ने बैज लगाकर स्मृति चिन्ह भेट कर व पटका पहनाकर स्वागत किया l इस दौरान उपप्रधान ओमप्रकाश कानखेडिया, महामंत्री कुशालचन्द मौर्या, मंत्री यसवंत सबलानिया, कोषाध्यक्ष तरुण डीगवाल सहित कार्यकारिणी के गणमान्य लोग मौजूद रहे l पार्षद साहिल गंगवाल ने रैगर समाज पंचायत के प्रधान जगदीश जलुथरिया, मंत्रिमंडल व कार्यकारिणी सदस्यों को भगवान् श्री कृष्ण का प्राकट्योत्सव जन्माष्टमी पर्व के आयोजन की बधाई दी l

इस अवसर पर रैगर समाज पंचायत के प्रधान जगदीश जलुथरिया ने कहा कि हर वर्ष भाद्रपद मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाता है । भगवान श्रीकृष्ण ने बाल अवस्था में असुरों का नाश कर समाज को अराजकता की कठिनाइयों से बचाने का कार्य किया । श्री कृष्ण का जन्म उत्सव मनाना बूरे कर्म पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है । हमें उनसे प्रेरणा लेकर अपने समाज एवं देश के उत्थान के लिए कार्य करना चाहिए ।

मादीपुर स्थित श्री विष्णु मंदिर परिसर में आयोजित श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समारोह का आसपास के क्षेत्रीय लोगों में उत्साह देखते ही बन रहा था । क्या बच्चे, क्या महिलाएं तो क्या बुजुर्ग हर कोई श्रीकृष्ण लल्ला के जन्मोत्सव में बढ़चढ़ कर हाजिरी लगाने को आतुर दिखा । मंदिर परिसर के बाहर बड़ी एलईडी स्क्रीन पर धार्मिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का सीधा प्रसारण चल रहा था l इस अवसर पर श्री विष्णु मंदिर में आकर्षक रंगबिरंगी विद्युत साजसज्जा की गई थी । मंदिर की मूर्तियों को आकर्षक पोशाकों, फूलों की पंखुड़ियों और पत्तियों से सजाया गया था l मादीपुर की सड़कें खचाखच भीड़ से भरी हुई थी l मंदिर में सबसे अधिक श्रद्धालु पूजा अर्चना और दर्शन करने के लिए पहुंचे । मंदिर के अन्दर और बाहर हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने लिये रैगर समाज पंचायत की ओर से विशेष व्यवस्था की गई थी ।

विष्णु मंदिर परिसर में जन्माष्टमी पारंपरिक उत्साह और धार्मिक उत्साह के साथ मनाई गई । सीसीटीवी की निगरानी में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हजारों लोगों ने मंदिर में दर्शन किये और धार्मिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद लिया l सांस्कृतिक टीम के कलाकारों ने अपने अभिनय से साक्षात भगवान कृष्ण राधा की लीलाओं व एनी देवी देवताओ के संजीव अभिनय से हर किसी को मंत्रमुग्ध कर दिया और माहौल को पूरी तरह से कृष्णमय बनाए रखा । मध्य रात्रि लगभग 12 बजे पूरे विधि-विधान के साथ भगवान श्री कृष्ण की पालकी को भक्तो द्वारा हिलाकर कृष्ण जन्मोत्सव की परंपरा को पूरा कर अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे थे ।

कार्यक्रम मे पंचायत के मंत्रिमंडल, कार्यकारिणी सदस्यों व उपस्थित लोगो मे धर्मेंद्र दोतानिया जी, जवाहर लाल उज्जिनिया, प्रभु दयाल शेरसिया, लक्ष्मी नारायण शेरसिया, महेश जाजोरिया, भास्कर शास्त्री मुंडोतिया, हरनारायण कंसोटिया, विजय अटल, गीता सक्करवाल और उनकी पूरी नारी शक्ति रैगर संगठन की टीम, प्रदीप चांदोलिया जी, गोपाल पिंगोलिया जी, परमानंद जाजोरिया, राजेश चांदोलिया, खुशहाल चन्द बड़ोलिया, नवीन कुरडिया, योगेश्वरी पीपलीवाल, फूलसिंह सबलानिया, रामलाल मौर्या जी, रघुवीर सिंह गाड़ेगावलिया, सुभाष बंदरवाल, लेख राज चांदोलिया, रविन्द्र कनवाडिया, तारा चन्द जग्गरवाल, हरी सिंह बंदरवाल, रोशन तगाया, रोहित भुरंडा सहित धार्मिक व सामाजिक संस्थाओ के पदाधिकारीगण व समाज के गणमान्य लोग मौजूद रहे l

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close