Wednesday 19 June 2024 6:10 AM
Samajhitexpressजयपुरताजा खबरेंनई दिल्लीराजस्थान

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा झालावाड़ के द्वारा जिला कलेक्टर महोदय को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया

दिल्ली, समाजहित एक्सप्रेस (पत्रकार रामलाल रैगर) l  झालावाड़ 04 सितम्बर। भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा झालावाड़ के द्वारा राजस्थान में कांग्रेस शासनकाल के दौरान बढ़ते दलितो व आदिवासियों पर अत्याचार, नाबालिग व महिला दुष्कर्म की घटनाओ को लेकर जिला कलेक्टर महोदय को महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया ।

मोर्चा के जिला अध्यक्ष प्रकाश वर्मा ने बताया कि पिछले 4 साल 9 माह के कांग्रेस शासनकाल के दौरान दलितो पर अपराध 3 गुना बड़े है, दलितो पर अत्याचार नाबालिग व महिला दुष्कर्म की घटना में राजस्थान देश में प्रथम स्थान पर आ गया है । आदिवासियों पर अत्याचार के मामलो में राजस्थान शीर्ष राज्यों में है । इस कांग्रेस शासन में अभी हाल में राजस्थान के कुचामन में दलित समुदाय के तीन निर्दोष लोगों को गाड़ी से टक्कर मारकर गिराया गया था तीनों लोगों को पास के खेत में डालकर गाड़ियों से कुचल कर मार दिया गया, जिस पर दो लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया l जबकि एक अन्य गम्भीर घायल अस्पताल में जिन्दगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है l इसी तरह प्रतापगढ़ जिले के धारियावद में एक गर्भवती महिला को निवस्त्र करके गांव में घुमाने का मामला भी सामने आया है । जिसका विडियों वायरल हुआ तथा इलेक्ट्रोनिक मिडिया ने इसे उजागर किया इस तरहत की घटनाएं होना राजस्थान में आम बात हो गई है ।

इन सब घटनाओं ने राजस्थान में महिलाओं, दलित व आदिवासी समाज को हाशिये पर ला दिया है । राजस्थान में पुलिस थानों में एफ.आई.आर. तक दर्ज नहीं की जाती है । एफ.आई.आर. दर्ज कर भी ली जाती है तो उस पर न्याय संगत अनुसंधान नहीं किया जाता, जिससे पीड़ित पक्ष को उचित न्याय नहीं मिल पा रहा है । हर पल महिलाओं, दलित व आदिवासियों का स्वाभिमान तार-तार हो रहा है और समाज के लोग अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है । ऐसी परिस्थितियों में राजस्थान सरकार को बर्खास्त किया जाये ।

ज्ञापन देने वालों में भाजपा पूर्व जिला मंत्री नन्दलाल वर्मा, अनुसूचित जाति मोर्चा मण्डल अध्यक्ष मुकेश मेहर, भवानीमण्डी से दुर्गाशंकर यादव, राजेश बसवाल, पार्षद पवन बैरवा, गिरधर गोपाल यादव, प्रकाश बाथरा, लालचन्द मेघवाल, घनश्याम रेगर, रामेश्वर लोढ़वाड़िया, कुन्दन पंवार, एस.सी. मोर्चा जिला मंत्री केवल वाल्मिकी, पाटन मण्डल अध्यक्ष एस.सी. मोर्चा लक्ष्मीचन्द यादव, निरंजन यादव, सतीश, शैलेष मेघवाल, मुकेश खटीक, शंकरलाल मेघवाल, अतिश, गिरिराज मेहरा, वाल्मिकी आदि उपस्थित रहें l

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close